1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. inter caste marriage in police station of patna bihar police in role of witness skt

घर से भागे प्रेमी जोड़े की पटना के महिला थाने में हुई अनोखी शादी, पुलिस वाले बने गवाह

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
social media

पटना. गर्दनीबाग स्थित महिला थाने में एक अनूठी पहल करते हुए घर से भागे प्रेमी जोड़े की शादी करायी गई. महिला थाना प्रभारी ने आगे बढ़ते हुए दोनों के घर वालों को समझा बुझा कर उनकी रजामंदी कराने की कोशिश की. यह नयी पहल लोगों में एक सुखद अहसास का संचार कर रही थी. पुलिस के मुताबिक युवती व युवक एक दूसरे से सच्चा प्यार करते थे, लेकिन अंतरजातीय होने के कारण दोनों के घर वाले शादी को लेकर राजी नहीं थी. ऐसे में दोनों ने घर भाग न्यायालय पहुंचे, जहां शादी करने के बाद महिला थाने में आवेदन देते हुए वहां भी शादी की औपचारिकताएं पूरी की.

लड़का बैंक अधिकारी तो लड़की है महिला सिपाही

पुलिस को दिये आवेदन में लड़का ने बताया कि वह पटना जिले का ही निवासी है. शहर के एक सरकारी बैंक में अधिकारी के पद पर कार्यरत है. जबकि लड़की सीतामढ़ी जिले की रहने वाली है और पटना पुलिस में बतौर सिपाही के पद पर कार्यरत है. दोनों में डेढ़ साल से प्यार था, लेकिन दोनों की जाती अलग होने के कारण परिजन शादी को तैयार नहीं थे.

थाने के पुलिसकर्मियों की गवाही में शादी करायी गयी

शादी को लेकर दोनों परिवार के बीच काफी तनाव था. ऐसे में दोनों ने भाग कर शादी की. वहीं, महिला थाना प्रभारी आरती जायसवाल ने बताया कि दोनों प्रेमी युगल एक दूसरे से सच्चा प्यार करते थे. पहले इन्होंने कोर्ट मैरेज की, इसके बाद महिला थाने पहुंचे, जहां थाने के पुलिसकर्मियों की गवाही में शादी करायी गयी.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें