1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. indian railway update dmu train derailed in bihar bettiah irctc news avh

Indian Railway News: जब बिहार में चलती ट्रेन का एक बोगी हो गया बेपटरी... बाल-बाल बची सैकड़ों यात्रियों की जान

बताया जाता है कि नरकटियागंज से रक्सौल की ओर जा रही 05210 नंबर की डीएमयू पैसेंजर ट्रेन सुबह 9 बजकर 34 मिनट पर कुमारबाग़ रेलवे स्टेशन पर पहुंची. एकाएक बोगी के नीचे से जोरों से घसीट की आवाज शुरू हुई.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Indian Railway News
Indian Railway News
prabhat khabar

नरकटियागंज-बेतिया रेलखंड में सोमवार की सुबह कुमारबाग़ रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या एक पर नरकटियागंज से रक्सौल जाने वाली डाउन डीएमयू ट्रेन के इंजन से सटे पीछे का एक बोगी पटरी से उतर गया. जिससे ट्रेन में सवार यात्रियों में हड़कंप मच गया. ट्रेन की रफ्तार धीमी होने के कारण बहुत बड़ा हादसा टल गया. हालांकि घटना से किसी भी प्रकार की कोई हताहत नहीं हुई है.

बताया जाता है कि नरकटियागंज से रक्सौल की ओर जा रही 05210 नंबर की डीएमयू पैसेंजर ट्रेन सुबह 9 बजकर 34 मिनट पर कुमारबाग़ रेलवे स्टेशन (Railway Station) पर पहुंची. दो मिनट तक ठहरने के बाद ट्रेन रक्सौल के लिए रवाना हुई ही थी कि एकाएक बोगी के नीचे से जोरों से घसीट की आवाज शुरू हुई. जिसके बाद चालक ने सूझबूझ दिखाते हुए इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया.

बोगी को करीब सौ मीटर तक घसीटने के बाद एक नंबर लाइन के होम सिग्नल के पास इंजन से सटा एक बोगी पटरी से उतर गया. ट्रेन (Train) के रूकते ही यात्री बोेगी से उतर कर भागने लगे. ट्रेन में करीब 4 सौ से ज्यादा यात्री सवार थे. किसी भी यात्रियों को कुछ भी नहीं हुआ. ट्रेन के पटरी से उतरने के बाद मेन लाइन पर रेल परिचालन का कोई असर नहीं पड़ा. लेकिन एक नंबर लाइन से होकर घंटो परिचालन बाधित रहा.

इस संबंध में सहायक स्टेशन मास्टर नीरज कुमार मिश्रा ने घटना के कारण के बारे में कुछ भी बताने से इनकार कर दिया. वही डीएमयू के चालक उमेश ठाकुर ने कहा कि बोगी के नीचे से अचानक घसीट की आवाज सुनते ही हमने गाड़ी रोक दिया, नीचे उतरकर देखा तो ट्रेन बेपटरी हो गई थी. आनन-फानन में संबंधित विभाग की टीम घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गई.

इनपुट : गणेश वर्मा

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें