1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. indian railway news train accident update bihar bettiah eyewitnesses told full story irctc avh

चलती ट्रेन से अचानक कूदने लगे यात्री... बेतिया में बोगी के बेपटरी होने की प्रत्यक्षदर्शियों ने बताई पूरी कहानी

ट्रेन में सवार यात्रियों ने बताया कि अचानक तेज धमाके जैसी आवाज हुई. लगा कि विस्फोट हुआ है. थोड़ी ही देर में ट्रेन के घिसटने की आवाज होने से यह समझ में आ गया कि ट्रेन बेपटरी हुई है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बेतिया में बोगी के बेपटरी होने की प्रत्यक्षदर्शियों ने बताई पूरी कहानी
बेतिया में बोगी के बेपटरी होने की प्रत्यक्षदर्शियों ने बताई पूरी कहानी
prabhat khabar

कुमारबाग में सोमवार को बड़ा ट्रेन हादसा टल गया. हालांकि बेपटरी हुई ट्रेन को लेकर घंटों भगदड़ जैसी स्थिति रही. प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो कुमारबाग स्टेशन से जैसे ही ट्रेन चलना शुरु हुआ, वैसे ही तेज आवाज के साथ ट्रेन के घिसटने की आवाज आने लगी. यात्री अभी कुछ समझ पाते कि तब तक ट्रेन में भगदड़ मच गई. यात्री ट्रेन से कूदने लगे. दरवाजे के अलावे खिड़कियों से भी कूदने का सिलसिला शुरू हो गया. अचानक हुए इस हादसे से रेल अधिकारियों के होश उड़ गये. अधिकारी व कर्मी भी स्टेशन पर आ पहुंचे.

इधर, चालक ने सूझबूझ का परिचय देते हुए तुरंत इमरजेंसी ब्रेक लगा दिया और ट्रेन रूक गई. यात्रियों की माने को ट्रेन की रफ्तार बहुत धीमी थी. लिहाजा कोई नुकसान नहीं हुआ. चालक ने यदि ब्रेक नहीं लगाई होती तो बड़ा हादसा हो सकता था. ट्रेन में सवार यात्रियों ने बताया कि अचानक तेज धमाके जैसी आवाज हुई. लगा कि विस्फोट हुआ है. थोड़ी ही देर में ट्रेन के घिसटने की आवाज होने से यह समझ में आ गया कि ट्रेन बेपटरी हुई है. यात्री ट्रेन से कूदना शुरू ही किये थे कि ट्रेन रूक गई. इसके बाद अधिकारियों के आने का सिलसिला शुरू हो गया. हादसे को लेकर आसपास के लोगों की भी भीड़ जमा हो गई. थोड़ी ही देर में पूरे जिले में यह खबर फैल गई. शाम करीब छह बजे क्रेन की मदद से ट्रेन को पटरी पर ला दिया गया.

यात्रियों के बजने लगे फोन, परिजन बेचैन- हादसे की खबर जैसी ही परिजनों को लगी वें सभी बेचैन हो गये. जिनके भी घर के सदस्य ट्रेन में सवार थे, सभी के घरों से फोन आने शुरू हो गये. हालांकि सभी के सही सलामत होने की खबर सुन परिजनों ने राहत की सांस ली. इधर, जिला प्रशासन भी घटना की सूचना पर हरकत में दिखा. स्थानीय कुमारबाग थाने के पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंच मामले का जायजा लिये.

मौके पर पहुंचे डीआरएम, जांच के निर्देश जारी- घटना की सूचना पर डीएआरएम अशोक माहेश्वरी मौके पर पहुंचे. दोपहर डेढ़ बजे पहुंचे डीआरएम ने हादसे का जायजा लिया और संबंधित अधिकारियों से जानकारी ली. डीआरएम ने मामले की जांच के निर्देश जारी कर दिये हैं. डीआरएम के साथ सीनियर डीविजनल कोआर्डिनेशन आरएन झा, सीनियर डीएमई रवीश रंजन, सीनियर डीइइ ऑपरेशन आशुतोष झा व अपर सुरक्षा आयुक्त भी मौजूद थे. सीनियर डीविजनल कोआर्डिनेशन आरएन झा ने बताया कि इंक्वायरी सेटअप की गई है. जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

Posted By: Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें