1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. hackers hacked into salary bank account of young man from patna 600 dollar purchase in american leather company case filled latest cyber crime news hindi smt

हैकरों ने Patna के युवक का सैलरी बैंक एकाउंट किया हैक, अमेरिकी लेदर कंपनी में 600 डॉलर की खरीदारी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Cyber Crime, Patna, Bihar, Hackers
Cyber Crime, Patna, Bihar, Hackers
Prabhat Khabar

Cyber Crime, Patna, Bihar, Hackers Hacked Salary Bank Account, Shopping: इलेक्ट्रिक सामान बनाने वाली निजी कंपनी के कर्मचारी रोहित आनंद के सैलरी एकाउंट को हैक कर लिया गया है. साइबर हैकर ने उनके बैंक एकाउंट से 47,317 रुपये निकाल लिया है, जो 600 डॉलर के रूप में दिख रहा है. बैंक का कहना है कि ट्रांजेक्शन करने वाला इंडियन है.

घटना दो नवंबर की रात 9.16 बजे की है. रोहित को जानकारी तब हुई, जब उनके मोबाइल फोन पर मैसेज अाया. रोहित का कहना है कि उसने कोई ओटीपी, गोपनीय जानकारी किसी से शेयर नहीं की है. फिर भी पैसा निकल गया. उन्होंने आइसीआइसीआइ बैंक के कस्टमर केयर पर फोन कर एकाउंट को होल्ड कराया. इसी बीच बैंक से रोहित को मेल आया व उनसे इसके बारे में पूछा गया कि उन्होंने इस तरह की कोई खरीदारी की है क्या? रोहित ने बताया कि मुझे कुछ पता नहीं है कि कैसे पैसा निकल गया है?

जब रोहित बोरिंग रोड चौराहे पर मौजूद आइसीआइसीआइ बैंक शाखा पहुंचे, तो बैंक ने बताया कि गोल्फ व शेफर्ड नाम की अमेरिकी कंपनी से शॉपिंग की गयी है. यह कंपनी इटालियन लेदर बनाती है. बैंक से जानकारी दी गयी है कि 90 दिनों तक बैंक इसकी जांच करेगा कि खाताधारक की गलती से पैसा निकला है और कोई मामला है. फिलहाल इस मामले में अगमकुआं थाने में मामला दर्ज किया गया है.

घर में शादी की तैयारियों के बीच हैकरों ने निकाला पैसा

रोहित भूतनाथ रोड में एलआइजी, सेक्टर-6 ब्लॉक-2 हाउस नंबर-3 में रहते हैं. उन्होंने बताया कि उनके घर में शादी है. सब लोग तैयारियों में लगे हैं. इस बीच यह घटना हुई है. उनका कहना है कि साइबर सेल उनकी मदद नहीं कर रहा है, नहीं तो पैसा निकल जाता. पुलिस का कहना है मामले की जांच की जा रही है. रोहित ने इस घटना के बाद पुलिस के वरीय पदाधिकारियों से शिकायत की है. बैंक से जुड़े सभी पदाधिकारियाें को इ-मेल कर दिया है. पैसा निकल जाने से वह काफी परेशान हैं.

Posted By: Sumit Kumar Verma

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें