19.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पटना यूनिवर्सिटी में 800 छात्राओं के लिए छात्रावास, विज्ञान संकाय के लिए बनेगा मल्टी स्टोरी बिल्डिंग

पटना विश्वविद्यालय में विज्ञान भवन के साथ-साथ विश्विद्यालय की छात्राओं के लिए दो छात्रावास का निर्माण भी किया जायेगा. इस छात्रावास में 800 के करीब छात्राओं के रहने की व्यवस्था करायी जायेगी.

पटना विश्वविद्यालय की ओर से बुधवार को सिंडिकेट की बैठक आयोजित की गयी. बैठक में विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर गिरीश कुमार चौधरी की अध्यक्षता में सर्व सम्मति से वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए घाटे का बजट पारित किया गया. सिंडिकेट की बैठक में पारित बजट 23 दिसंबर को सीनेट की बैठक में प्रस्तुत किया जायेगा. बैठक में कुलपति ने सभी सदस्यों को संबोधित करते हुए बताया कि राज्य सरकार की ओर से विज्ञान संकाय के विद्यार्थियों के लिए मल्टी स्टोरी विज्ञान भवन का निर्माण किया जायेगा.

800 छात्राओं के लिए बनेगा हास्टल

पटना विश्वविद्यालय में विज्ञान भवन के साथ-साथ विश्विद्यालय की छात्राओं के लिए दो छात्रावास का निर्माण भी किया जायेगा. इस छात्रावास में 800 के करीब छात्राओं के रहने की व्यवस्था करायी जायेगी. विद्यार्थियों को सहूलियत प्रदान कराने और विश्वविद्यालय की आधारभूत संरचना के विकास के लिए सिंडिकेट के सभी सदस्यों ने कुलपति के प्रयासों की प्रशंसा की.

सैदपुर कैंपस के नाम पर होगा थाने का निर्माण

सिंडिकेट की बैठक में सदस्यों ने सैदपुर कैंपस में नये थाने का निर्माण कराने का भी निर्णय लिया. इसके लिए सरकार को जमीन उपलब्ध कराने की बात कही गयी. बैठक में सदस्यों ने नये थाना का नाम सैंदपुर कैंपस थाना रखने का प्रस्ताव दिया. इसके साथ ही सैदपुर कैंपस को विकसित करने के लिए आर्किटेक्ट द्वारा मास्टर प्लान बनावाने की बात कही गयी.

Also Read: पटना यूनिवर्सिटी में महिलाओं के लिए बढ़ेगी सुविधाएं, दो नए छात्रावास का होगा निर्माण

बैठक में ये सदस्य रहे मौजूद

सिंडीकेट की बैठक में विश्वविद्यालय के संकाय अध्यक्ष, छात्र कल्याण प्रोफेसर अनिल कुमार, कुलानुशासक प्रोफेसर रजनीश कुमार, कुल सचिव कर्नल कामेश कुमार, प्रोफेसर शरीफ, प्रोफेसर आशुतोष, प्रोफेसर इफ्फतकार व अन्य सदस्य मौजूद रहे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें