1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. flybig airlines started new flight service started from patna airport in bihar news

पटना एयरपोर्ट से शुरू की गई नई फ्लाइट सेवा, फ्लाईबिग एयरलाइंस ने की शुरुआत

पटना एयरपोर्ट यात्रियों की संख्या बढ़ रही है उसको देखते हुए लगातार विमानों की संख्या को भी बढ़ाया जा रहा है. यात्रियों की सुविधाओं में विस्तार करते हुए पटना एयरपोर्ट से नई विमानन कंपनी फ्लाईबिग एयरलाइंस के विमान का आज से परिचालन शुरू हुआ है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पटना एयरपोर्ट से शुरू की गई नई फ्लाइट सेवा
पटना एयरपोर्ट से शुरू की गई नई फ्लाइट सेवा
Twitter.

पटना एयरपोर्ट के विस्तार को लेकर लगातार कुछ ना कुछ काम हो रहा है. यहां इसी क्रम यात्रियों के लिए भी सुविधाओं में काफी विस्तार किया जा रहा है. लगातार जिस तरह से पटना एयरपोर्ट पर यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है उसको मध्य नजर रखते हुए पटना एयरपोर्ट से जाने वाली विमानों की संख्या को भी लगातार बढ़ाया जा रहा है.

पटना एयरपोर्ट से 50 से अधिक जोड़ी विमानों का संचालन

फिलहाल पटना एयरपोर्ट से 50 से अधिक जोड़ी विमानों का संचालन किया जा रहा है एवं रोजाना 5000 से अधिक यात्री यहां से अपने सफर पर निकलते हैं. यात्रियों की सुविधाओं में विस्तार करते हुए पटना एयरपोर्ट से नई विमानन कंपनी फ्लाईबिग एयरलाइंस के विमान का आज से परिचालन शुरू किया गया है.

फ्लाईबिग एयरलाइंस द्वारा परिचालन

फ्लाईबिग एयरलाइंस के द्वारा सबसे पहले गुवाहाटी से पटना के लिए विमान का परिचालन शुरू किया गया है. गुवाहाटी से पटना पहुंचते ही विमान को पटना एयरपोर्ट पर वाटर सैल्युट किया गया. तमाम एयरपोर्ट के अधिकारी और विमानन कंपनी के कर्मचारी वाटर सैल्युट के वक्त वहां मौके पर मौजूद थे.

गुवाहाटी के बीच यह तीसरी सीधी उड़ान सेवा

इंडिगो और स्पाइसजेट के बाद पटना और गुवाहाटी के बीच यह तीसरी सीधी उड़ान सेवा की शुरुआत की गई है. जिसकी सुविधा पटना एयरपोर्ट पर दी गयी है. फ्लाईबिग गुवाहाटी- पटना- गुवाहाटी से प्रतिदिन सीधी उड़ान भरेगा. यह फ्लाइट पटना को असम में गुवाहाटी के रास्ते त्रिपुरा में अगरतला से भी जोड़ने में सहायक होगा.

कई बड़े शहरों से सीधी उड़ान शुरू की गयी है

फ्लाईबिग एयरलाइंस से पहले पटना एयरपोर्ट पर एयर इंडिया, इंडिगो, स्पाइस जेट, गो एयर और विस्तारा विमानन कम्पनी की सेवा उपलब्ध थी. अब फ्लाईबिग विमान कम्पनी की सेवा की शुरुआत आज से की गई है. पटना एयरपोर्ट पर हाल के वक्त मे कई बड़े शहरों से सीधी उड़ान शुरू की गयी है जिससे अब बिहार से बाहर आने जाने वाले लोगों को काफी सहूलियत होती है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें