1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. fake facebook account of former chairman of legislative council jabir hussain was made dirty photo avh

बिहार विधान परिषद के पूर्व सभापति का फर्जी फेसबुक एकाउंट बना डाल दी गंदी फोटो, 50 से अधिक लोगों से मांगे पैसे

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार विधान परिषद के पूर्व सभापति का फर्जी फेसबुक एकाउंट बना डाल दी गंदी फोटो
बिहार विधान परिषद के पूर्व सभापति का फर्जी फेसबुक एकाउंट बना डाल दी गंदी फोटो
facebook

साइबर अपराधियों ने शुक्रवार को विधान परिषद के पूर्व सभापति प्रो जाबिर हुसैन का फर्जी फेसबुक एकाउंट बना कर उनके 50 से अधिक परिचितों से पैसे मांग लिये. अपराधियों ने उनके नाम का नया फेसबुक अकाउंट बना लिया और उस पर प्रो हुसैन के खून से लथपथ शरीर का फोटो अपलोड किया.

फोटो लगाकर उनके परिचितों को मैसेज भेज कर कहा गया कि मैं बीमार हूं और अस्पताल में हूं. इलाज के लिए पैसे की मांग की गयी. हालांकि, जब परिचितों ने संवाद देख उनके मोबाइल नंबर पर रिंग किया, तो असलियत सामने आ गयी और लोग ठगी के शिकार होने से बच गये. प्रो जाबिर हुसैन ने बताया कि उन्होंने तत्काल साइबर अपराध सेल में इसकी शिकायत की. साइबर सेल की सक्रियता से दो घंटे के भीतर फर्जी फेसबुक एकाउंट को डिलीट कर दिया गया है.

सकुशल होने की सूचना से लोगों ने ली राहत की सांस- जाबिर हुस्सैन ने बताया कि जब उनके बीमार होने की खबर परिचितों को मिली और उनसे मेरी ओर से पैसे की मांग की गयी तो लोगों ने मुझसे संपर्क किया, स्क्रीनशाॅट भी दिखलाये. मेरे सकुशल होने की सूचना से लोगों ने राहत की सांस ली. अपराधियों ने घंटे-डेढ़ घंटे के भीतर करीब 50 से अधिक लोगों को मैसेज भेज कर पैसे की मांग की.

उन्होंने बताया पूरे शरीर को खून से लथपथ दिखाये जाने वाले फोटो में सिर को छिपा दिया गया था और ऐसा लग रहा था जैसे कि मेरा एक्सीडेंट हो गया हो. प्रो हुसैन ने साइबर अपराध की इस घटना पर गहरी चिंता जाहिर करते हुए कहा कि जिस रफ्तार से ऐसी घटनाएं बढ़ी हैं, उससे लोगों को जागरूक और पुलिस को सक्रिय होना पड़ेगा, जिससे अपराधियों का मनोबन टूट सके

Posted By : Avinish Kumar Mihsra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें