1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus lockdown 20 bihar news live update vaishali resident no travel history has been tested positive for coronavirus corona in bihar

Covid-19 Bihar News Update : विदेश जाने की ट्रैवल हिस्ट्री नहीं, फिर भी निकला कोरोना पॉजिटिव

By Samir Kumar
Updated Date
FILE PIC
FILE PIC

पटना : बिहार के बक्सर जिले में गुरुवार को कोरोना संक्रमण के दो और मुंगेर जिले से छह नये मामले प्रकाश में आने के बाद प्रदेश में कोविड-19 के मामलों की संख्या बढ़कर 80 हो गयी है. वहीं, बिहार में वैशाली के राघोपुर का रहने वाला एक व्यक्ति आखिर कैसे कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया, जबकि उसने विगत दो साल से राज्य से बाहर कहीं भी यात्रा नहीं की है. इस कारण उसके कोरोना संक्रमित होने पर आश्चर्य व्यक्त किया जा रहा है.

इसके साथ ही यह मामला भी गंभीर है, क्योंकि पूरे बिहार में अभी तक जितने भी कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं, उनमें सभी की बिहार राज्य के बाहर या विदेश जाने की ट्रेवल हिस्ट्री रही है. इसके साथ ही वैशाली के राघोपुर का रहने वाला उक्त व्यक्ति ने किसी भी विदेश से आये व्यक्ति से भी मुलाकात नहीं की है.

हालांकि, वैशाली के जिला स्वास्थ्य समिति के अनुसार यह बताया गया है कि प्रथम दृष्टया इलाज के दौरान ही उस व्यक्ति को हॉस्पिटल से प्राप्त संक्रमण हुआ है. लेकिन, उसने कई जगहों पर इलाज व जांच करायी है. इसके कारण यह कहना मुश्किल है कि उसे कहां संक्रमण हुआ. उसने खुसरूपुर व न्यू बाइपास पर स्थित हॉस्पिटल में अपना इलाज कराया था.

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 80 हुई

बिहार में कोरोना के 8 नये मामले प्रकाश में आने के बाद प्रदेश में कोविड-19 के मामलों की संख्या बढ़कर 80 हो गयी है. महामारी की चपेट में आये मुंगेर निवासी एक व्यक्ति की 21 मार्च को मौत हो गयी थी. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने गुरुवार को बताया कि बक्सर जिले में दो लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं जो पश्चिम बंगाल के आसनसोल से बिहार आये थे.

सीवान में सबसे अधिक 29 मामले

बिहार में कोरोना संक्रमण के गुरुवार तक सीवान में सबसे अधिक 29 मामले, बेगूसराय और मुंगेर में आठ-आठ, पटना तथा नालंदा में छह-छह, गया में पांच, गोपालगंज और नवादा में तीन-तीन तथा बक्सर में दो, सारण, लखीसराय, भागलपुर और वैशाली में एक-एक मामला सामने आया है.

ओमान से सीवान लौटे कोरोना मरीज के संपर्क में आने से अबतक 23 लोग कोविड-19 संक्रमित

गौरतलब है कि ओमान से लौटे सीवान निवासी एक मरीज के संपर्क में आने से अबतक 23 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है. वहीं, कतर से लौटे मुंगेर निवासी एक मरीज की 21 मार्च को पटना एम्स में मौत हो गयी थी. उसके संपर्क में आये 64 लोगों में से 55 के नमूने जांच के लिए आरएमआरआई में भेजे गये थे, जिनमें से 11 में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई. बिहार में अबतक 8,846 नमूनों की जांच की जा चुकी है और कोरोना संक्रमित 37 मरीज ठीक हो चुके हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें