1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar latest news update 422 deaths in the state so far from corona

Coronavirus in Bihar: हर दिन बढ़ रहा मौत का आंकड़ा, बिहार में 422 हुई मरने वालों की संख्या

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
 बिहार में 422 हुई मरने वालों की संख्या
बिहार में 422 हुई मरने वालों की संख्या
PTI

Coronavirus in Bihar, पटना : पटना एम्स में रविवार को हाजीपुर में मिडिल स्कूल की रिटायर्ड शिक्षिका समेत 11 लोगों की मौत कोरोना से हो गयी. एम्स कोरोना नोडल आॅफिसर डॉ संजीव कुमार के मुताबिक नये मरीजों में 22 मरीजों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली है. इसके अलावा एम्स में 27 लोगों ने कोरोना को मात दे दी, जिन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया. एम्स के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती 22 नये मरीजों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी, जिसमें पटना के 14, मसौढ़ी, बेखसवा, बाजीतपुर के मरीज शामिल हैं.

जेपी आंदोलन में बढ़-चढ़ कर भाग लेने वाले और बिहार के भूतपूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर मंत्रिमंडल में मंत्री रहे जदयू के वरिष्ठ नेता प्रो जगन्नाथ यादव की 67 वर्षीया पत्नी हाजीपुर में मिडिल स्कूल की रिटायर शिक्षिका की मौत कोरोना के इलाज के दौरान पटना एम्स में हो गयी. पिछले तीन दिनों से कमला यादव एम्स में वेंटिलेटर पर थीं.

बता दें कि बिहार में कोरोना संक्रमित संख्या बढ़कर 79 हजार 720 हो गयी है. हालांकि, राहत की बात है कि जांच में पॉजिटिव मिलने की दर पांच प्रतिशत के आसपास है. वहीं, पिछले 24 घंटे में 2642 संक्रमित स्वस्थ हुए. अब तक 51 हजार 315 कोरोना मरीज ठीक हो चुके हैं. रिकवरी रेट 64.37% है. वर्तमान में एक्टिव मरीजों की संख्या 27 हजार 975 है. वहीं, पिछले 24 घंटे में 10 और कोरोना मरीजों की मौत हो गयी. अब तक कोरोना से 429 की मौत हो चुकी है.

एनएमसीएच में कोरोना संक्रमित तीन और मरीजों की चली गयी जान

कोविड अस्पताल नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीज की मौत का सिलसिला शनिवार की रात व रविवार की सुबह भी कायम रहा. अस्पताल में 12 घंटे के अंदर में तीन संक्रमित की मौत हो गयी. एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉ मुकुल कुमार सिंह ने बताया कि जिन तीन मरीजों की मौत हुई है. इनमें शनिवार आठ अगस्त को ही गंभीर स्थिति में भर्ती हुए सीवान निवासी 42 वर्षीय युवक है, जिसकी देर रात मौत हुई.

वह अस्थमा व ब्रेथनेस से पीड़ित था. रविवार को जिन दो मरीजों की मौत हुई है वे दोनों 28 जुलाई को अस्पताल में भर्ती हुए थे. इनमें तुरहा टोली बक्सर निवासी हृदय रोग पीड़ित 72 वर्षीय एक मरीज व आरा जगदीशपुर भोजपुर निवासी हाइपरटेंशन व दूसरी गंभीर बीमारियों से पीड़ित 55 वर्षीया महिला सुनीता मिश्र शामिल हैं. इस तरह अस्पताल में संक्रमित 111 मरीजों की मौत अब तक हो चुकी है. महज एक माह के अंदर अस्पताल में 79 मरीज की मौत हो चुकी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें