1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar corona cases today know active case in bihar corona positive latest data today and recovery rate of covid 19 in bihar news skt

बिहार में 1 लाख से अधिक हुए कोरोना संक्रमण के एक्टिव मामले, राज्य में मिले 13789 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना मरीज
कोरोना मरीज
प्रभात खबर

बिहार में कोरोना का कहर लगातार जारी है. सूबे में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या स्वास्थ्य विभाग की भी परेशानियां बढ़ाती जा रही हैं. शनिवार को प्रदेश में कुल 13789 नये कोरोना पॉजिटिव मामले पाए गए. वहीं सूबे में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर अब 1 लाख से अधिक हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के हिसाब से बिहार में अभी कोरोना संक्रमण के कुल 108202 एक्टिव मामले हैं. वहीं 24 घंटे में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 10905 बताई गइ है.

बिहार में कोरोना का रिकवरी दर वर्तमान में 77.10% है. सूबे में अबतक कुल 3,73,261 मरीज ठीक हुए हैं. वहीं शनिवार को राजधानी पटना में 3024 नये कोरोना मरीज पाए गए हैं. वहीं बेगूसराय में एक बार फिर बढ़े हुए आंकड़े सामने आए. जिले में शनिवार को कुल 611 कोरोना मरीज मिले. जबकि भागलपुर जिले में कुल 330 नये कोरोना पॉजिटिव पाए गए. नालंदा में 637 तो मुजफ्फरपुर जिले में 534 नये कोरोना मरीज मिले.

पटना के कुछ प्रखंडों में संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है. जिले में ऐसे सात प्रखंड हैं, जहां कोरोना संक्रमितों की संख्या फिलहाल 300 से अधिक हैं. ये सातों प्रखंड रेड जोन में हैं. पालीगंज में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ने के बाद यह प्रखंड भी रेड जोन में आ जायेगा. संपतचक प्रखंड़ में तेजी से कोरोना संक्रमित की संख्या बढ़ रही है. 30 अप्रैल को इस प्रखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या 356 थी, जबकि दो दिन पहले 28 अप्रैल को यहां संकमितों की संख्या 265 थी. लेकिन आज यह भी प्रखंड रेड जोन में शामिल हो गया.

वहीं मामले की गंभीरता देखते हुए डाक विभाग के पटना डिवीजन ने अपने 34 नन डिलीवरी डाकघरों को अगले आदेश से बंद करने का आदेश शुक्रवार को जारी किया गया है. यह आदेश पटना डिवीजन के वरीय डाक अधीक्षक अमित कुमार झा ने शुक्रवार को जारी किया. मिली जानकारी के अनुसार यह आदेश तीन मई से प्रभावी होगा. यह निर्णय कोराना संक्रमण की बढ़ते मामले और डाककर्मी के संक्रमित होने से काम में परेशानी को देखते हुए लिया गया है. अधिकारी ने बताया कि जो डाकघर बंद किये गये है, वहां के लोग सेवाएं पास के डाकघर से ले सकते हैं.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें