1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus bihar latest news update bihar deputy cm sushil modi says maintain social distancing in banks shops and gas agency to make effective lockdown

Fight Against COVID-19 : सोशल डिस्टेंस का रखें ख्याल, बैंकों-राशन दुकानों व गैस एजेंसियों में न लगाएं भीड़ : सुशील मोदी

By Samir Kumar
Updated Date
FILE PIC
FILE PIC

पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने रविवार को कहा है कि केंद्र व राज्य सरकार द्वारा घोषित कोरोना राहत पैकेज की बड़ी राशि बैंकों में हस्तातंरित हो रही है. इसके साथ ही सभी राशन कार्डधारियों को दो-तीन दिनों में मुफ्त चावल व दाल राशन की दुकानों से मिलने लगेंगे तथा गरीबों को मुफ्त गैस सिलेंडर के लिए राशि भी उनके खातों में भेजी जा रही है. मगर सोशल डिस्टेंसिंग के मद्देनजर बैंकों, राशन दुकानों व गैस एजेंसियों में एहतियात बरतते हुए भीड़ लगाने से बचने की जरूरत है.

उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि राज्य व केंद्र सरकार द्वारा घोषित कोरोना राहत पैकेज के तहत एक-एक हजार रुपये लाभार्थियों के जनधन खाते में भेजे जा रहे हैं. यह राशि लाभार्थी अपने खाते से निकाल सकते हैं. ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राहक सेवा केंद्र भी पूरी तरह से कार्यरत हो गये हैं. खाताधारक निर्धारित दिन को ही बैंक की शाखाओं व ग्राहक सेवा केंद्रों में जाएं तथा कहीं भी अनावश्यक भीड़ न लगाएं.

सुशील मोदी ने आगे कहा कि राज्य के सभी राशन कार्डधारियों को अगले तीन महीने के लिए मुफ्त में प्रति महीने 5 किग्रा. चावल और 1 किग्रा. दाल दिया जा रहा है. दो-तीन दिनों में जन वितरण प्रणाली की दुकानों से वितरण प्रारंभ हो जायेगा.

उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि इसी प्रकार राज्य में उज्ज्वला योजना के तहत 85 लाख से ज्यादा लाभुकों को मुफ्त गैस सिलेंडर के लिए उनके खातों में प्रति उपभोक्ता 851 रुपये भेजे जा रहे हैं जिसकी सूचना उन्हें एसएमएस के जरिये मिलेगी. उपभोक्ताओं द्वारा गैस डीलर को एसएमएस फाॅरवार्ड करने के बाद उन्हें सिलेंडर की आपूर्ति कर दी जायेगी. ऐसे में सभी लाभार्थियों को भीड़ लगाने से बचने और धैर्य बना कर रहने की जरूरत है.

जदयू विधान पार्षद डॉ रणबीर नंदन ने बंटवाया खाद्य सामग्री

जदयू के विधान पार्षद डॉ रणबीर नंदन ने रविवार को अपने आवास से पटना नगर निगम के वार्ड संख्या 22, 24 और 36 के लिए खाद्य सामग्री बांटने के लिए भिजवाया. इसमें जदयू के महानगर महासचिव अवधेश प्रसाद सिन्हा, जदयू महानगर अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ अध्यक्ष मनोज निषाद, वार्ड 36 के लिए जदयू के दीघा विधान सभा प्रभारी राजू चंद्रवंशी ने सहयोग किया.

इस मौके पर डॉ नंदन ने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव की मुहिम में जदयू के कार्यकर्ता जी-जान लगाकर राहत कार्य में सहयोग दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि पटना महानगर जदयू संगठन के 19 सेक्टर हैं. सभी सेक्टर के अध्यक्ष स्थानीय प्रशासन से संपर्क कर राहत कार्य में योगदान दे रहे हैं, जिससे कोई भूखा न रहे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें