1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. corona positive mohammad shahabuddin death due to coronavirus in bihar know latest updates of shahabuddin siwan live news hindi skt

क्या बिहार के बाहुबली नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन की हो गई है मौत? जानें तिहाड़ में कोरोना संक्रमित होने के बाद का सच

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मोहम्मद शहाबुद्दीन(File Pic)
मोहम्मद शहाबुद्दीन(File Pic)
social media

बिहार के पूर्व सांसद और सीवान के बाहुबली नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन के निधन की खबर मीडिया प्लेटफॉर्म पर तब जोर पकड़ गयी जब समाचार एजेंसी ANI ने ट्वीट कर इसकी पुष्टि कर दी. हालांकि PTI के अनुसार, अब जेल प्रशासन ने भी इस खबर को सच बताया है और शहाबुद्दीन के निधन की पुष्टि तिहाड़ जेल DG ने कर दी है.

शहाबुद्दीन के निधन को लेकर तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही थी. सुबह से ही इसकी पुष्टि को लेकर संशय बरकरार था. पहले समाचार एजेंसी ANI ने इसकी पुष्टि कर दी थी. राजद के मीडिया प्रभारी व जाप नेता पप्पू यादव ने भी इस खबर को सही बताते हुए ट्वीट कर दिये थे जिसके बाद सोशल मीडिया पर यह खबर आग के तरह फैल गई. लेकिन जल्द ही सारे ट्वीट डिलिट किए गए और समाचार एजेंसी ANI ने भी ट्वीट डिलिट करते हुए लिखा कि परिजनों व राजद के प्रवक्ता के द्वारा पुष्टि पर यह ट्वीट किया गया था लेकिन तिहाड़ जेल प्रशासन ने इसकी पुष्टि नहीं की है. लेकिन अब राजद के नेता तेजस्वी यादव ने भी स्पस्ट करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी है.

गौरतलब है कि शहाबुद्दीन दिल्ली के तिहाड़ जेल में कैद थे. कोरोनावायरस का कहर इस जेल में भी बरपा. जानकारी के अनुसार, जेल में अब तक करीब 90 कैदी और स्टाफ कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं. इन कैदियों के बीच सिवान के पूर्व सांसद और बाहुबली शहाबुद्दीन भी कोरोना की चपेट में आ गए थे, जिसके बाद उन्हें एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

शहाबुद्दीन दिल्ली के तिहाड़ जेल में सजा काट रहे थे. 21 अप्रैल को तिहाड़ में ही वो कोरोना संक्रमित हुए थे. पिछले दो दिनों से उनकी तबियत काफी अधिक बिगड़ गई थी. बाहुबली मोहम्मद शहाबुद्दीन की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें आनन-फानन में दिल्ली के दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती कराया गया था. एक निजी न्यूज चैनल पर बात करते हुए राजद के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने उनके निधन पर आज शोक भी जताया है और कहा कि पूरा राजद परिवार आज उनके मौत से आहत है. हमें भरोसा था कि उन्हें जल्द न्याय मिलेगा लेकिन ईश्वर को कुछ और मंजूर था.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें