1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. corona cases in patna bihar corona news know latest updates of covid 19 in patna death cases today in hindi skt

पटना में कोरोना से बने गंभीर हालात, BDO, लोको पायलट सहित 16 और लोगों की मौत, मिले 1898 नये पॉजिटिव मरीज

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पटना में कोरोना से बने गंभीर हालात
पटना में कोरोना से बने गंभीर हालात
प्रभात खबर

पटना जिले में शनिवार को 1898 नये कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. इन नये मरीजों के साथ ही जिले में अब तक सामने आये मरीजों की कुल संख्या 70204 हो गयी है. इसमें से 57584 मरीज कोरोना से लड़कर ठीक हो चुके हैं . जिले में अब तक कोरोना से 502 मौतें हो चुकी हैं. जिले में 12118 कोरोना संक्रमित एक्टिव मरीज मौजूद हैं. जिले में शनिवार को 10673 लोगों की कोरोना जांच की गयी. इसमें से 3799 जांच आरटीपीसीआर से और 6859 जांच रैपिड एंटीजन किट से की गयी. 15 जांच ट्रू नेट से की गयी. शनिवार को आक्सीजन आपूर्ति करने वाली तीनों एजेंसी के द्वारा अस्पतालों को कुल 3973 सिलेंडर की आपूर्ति की गयी.

वहीं कोरोना से लोगों की मौत का सिलसिला जारी है. इसने पटना में एक बार फिर 16 लोगों की जान ले ली है. पीएमसीएच में कोरोना से छह मौत पीएमसीएच में शनिवार को कोरोना से छह मरीजों की मौत 24 घंटे के अंदर हो गयी. ये सभी मरीज यहां गंभीर स्थिति में भर्ती कराये गये थे. वहीं, नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोरोना संक्रमित तीन और मरीज की शुक्रवार की रात व शनिवार की सुबह में हो गयी है. तीनों मृतक मरीज पटना के हैं. इसमें दो महिला व एक पुरुष हैं.

मरने वालों में पटना सिटी महाराजगंज की 60 वर्षीय मिंता देवी, भूतनाथ रोड अगमकुआं निवासी 48 वर्षीय अन्नू देवी और कोठिया शाहपुर पटना के 55 वर्षीय नरेंद्र शर्मा शामिल हैं. अस्पताल के अधीक्षक डॉ विनोद कुमार सिंह व एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉ मुकुल कुमार सिंह ने बताया कि मृतक मरीज के परिजनों ने गंभीर स्थिति में अस्पताल में भर्ती कराया था. अस्पताल में अब तक 249 मरीजों की मौत हो चुकी है.

इधर, एम्स में शनिवार को दो लोगों की मौत कोरोना से हो गयी. एम्स कोरोना नोडल आॅफिसर डॉ संजीव कुमार के मुताबिक एम्स में पटना के बुद्धा कॉलोनी निवासी 83 वर्षीय शारदा शर्मा और रूपसपुर के 62 वर्षीय घनश्याम प्रसाद केशरी की मौत कोरोना से हो गयी. वहीं एम्स के आइसोलेशन वार्ड में 34 नये कोरोना पॉजिटिव मरीजों को भर्ती कर इलाज शुरू किया गया है, जिसमें पटना के सबसे ज्यादा 18 लोग हैं.

पटना के बाइपास स्थित फोर्ड हॉस्पिटल में नूरसराय के बीडीओ 40 वर्षीय राहुल चंद्रा का इलाज के दौरान निधन हो गया है. वे कोरोना से संक्रमित थे. मिली जानकारी के अनुसार 12 अप्रैल को शाम पांच बजे के करीब उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उस वक्त उनका ऑक्सीजन लेवल काफी डाउन था. ऑक्सीजन पर रखकर उनका इलाज चल रहा था. लेकिन अचानक शनिवार की शाम तबीयत काफी बिगड़ गयी, जिसके बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया. लेकिन इलाज के दौरान रात आठ बजे के करीब उन्होंने दम तोड़ दिया.

राजेंद्र नगर स्टेशन पर तैनात लोको पायलट गुड्स पुरुषोत्तम कुमार मिश्रा का शनिवार को कोरोना संक्रमण के चलते निधन हो गया. कंकड़बाग के मूल निवासी पुरुषोत्तम को पटना के निजी अस्पताल से बिहटा स्थित एनएससीएमसीएच में रेफर किया गया था, जहां आज उनकी मौत हो गयी. इसीआरकेयू पटना शाखा ने उनके निधन पर शोक सभा कर श्रद्धांजलि दी और उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें