25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Patna : भ्रष्टाचार की शिकायत मिली, तो बर्खास्त होंगे पुलिसकर्मी : डीजीपी

डीजीपी राजविंदर सिंह भट्टी ने मंगलवार को आयोजित पुलिस सभा में चेतावनी दी कि किसी पुलिसकर्मी के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायत मिलती है, तो विभागीय जांच पूरा कर बर्खास्त कर दिया जायेगा.

संवाददाता, पटना : डीजीपी राजविंदर सिंह भट्टी ने एसएसपी, सिटी एसपी, डीएसपी, थानाध्यक्षों को कहा कि वे हाकिम बनने की मानसिकता को खत्म कर जनता की सेवा देने वाली कार्यप्रणाली को विकसित करें. साथ ही कहा कि अगर भ्रष्टाचार की शिकायत मिलती है, तो विभागीय जांच पूरा कर बर्खास्त कर दिया जायेगा. वह मंगलवार को बिहार विशेष सशस्त्र बल-5 के सभा कक्ष में आयोजित पुलिस सभा को संबोधित कर रहे थे. सभा के दौरान पुलिसकर्मियों ने जिला व थाना स्तर की समस्याओं को रखा गया, जिन्हें दूर करने का आश्वासन डीजीपी ने दिया. साथ ही उनके कल्याण, आवासन और अन्य मूलभूत सुविधाओं को उपलब्ध कराने का आदेश दिया. डीजीपी ने पुलिसकर्मियों से कहा कि वे जन विश्वास की नीति के अनुरूप काम करें, जिससे जनता के मन में पुलिस के प्रति विश्वास की भावना उत्पन्न हो. साथ ही डीजीपी ने स्पष्ट कर दिया कि पुलिस सभा में आइजी सेंट्रल गरिमा मलिक, एसएसपी राजीव मिश्रा, सिटी एसपी सहित पटना जिले के सभी थानेदार और अन्य पुलिसकर्मी उपस्थित थे.

डीएसपी ने ससमय काम पूरा नहीं करनेवालों की लगायी क्लास

विधि-व्यवस्था डीएसपी-1 कृष्ण मुरारी प्रसाद मंगलवार को बुद्धा कॉलोनी थाना पहुंचे. उन्होंने थानाध्यक्ष के साथ ही सभी पुलिस पदाधिकारियों के साथ केसों की समीक्षा की. इस दौरान तय समय पर काम नहीं करने वाले पुलिस पदाधिकारियों की क्लास भी लगायी. डीएसपी ने स्पष्ट कर दिया कि निर्धारित समय पर स्टेशन डायरी होनी चाहिए और केस डायरी लिखी जानी चाहिए. करने का निर्देश दिया है. डीएसपी ने स्पष्ट कर दिया है कि अनुसंधानकर्ताओं को तय समय पर ही सारे काम करने हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें