1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. cm nitish kumar reached the imarat sharia and khanqah mujibia appealed for peace on the occasion of eid

ईद के मौके पर सीएम नीतीश कुमार पहुंचे इमारत शरिया और खानकाह मुजीबिया, भाईचारा एवं खुशहाली की मांगी दुआ

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंगलवार को ईद के मुबारक मौके पर फुलवारी शरीफ के प्रसिद्ध मस्जिद खानकाह ए मुजीबिया एवं एदारा इमारत शरिया पहुंचे. समाज में अमन चैन भाईचारा कायम रखने की बात कही.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सीएम नीतीश कुमार पहुंचे इमारत शरिया और खानकाह मुजीबिया
सीएम नीतीश कुमार पहुंचे इमारत शरिया और खानकाह मुजीबिया
सोशल मीडिया

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंगलवार को ईद के मुबारक मौके पर फुलवारी शरीफ के प्रसिद्ध मस्जिद खानकाह ए मुजीबिया पहुंचे. साथ ही वह बिहार, झारखंड एवं उड़ीसा के मुसलमानों की सबसे बड़ी एदारा इमारत शरिया पहुंचकर ईद की मुबारकबाद भी पेश की.

टोपी और पुष्पाहार से स्वागत 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ईद के मौके पर सबसे पहले प्रसिद्ध खानकाह मुजीबिया पहुंचे, जहां सीएम का स्वागत खानकाह के प्रबंधक हजरत मौलाना सैयद शाह मिनहाजुद्दीन कादरी ने टोपी और पुष्पाहार पहना कर किया. वहीं एदारा इमारत शरिया में मुख्यमंत्री का स्वागत नायब अमीरे शरियत मौलाना शमशाद रहमानी कासमी और कार्यवाहक नाजिम मौलाना मुहम्मद शिब्ली अल कासिमी ने किया.

भाईचारा एवं खुशहाली की दुआ की दरखास्त की

मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने एदारा इमारत शरिया में मुस्लिम धार्मिक नेताओं को ईद की मुबारकबाद दी और समाज में अमन चैन भाईचारा एवं खुशहाली की दुआ की दरखास्त की. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खानकाह ए मुजीबिया के सज्जादा नशी पीर हजरत सैय्यद शाह मौलाना आयतुल्लाह कादरी के हुजरे में जाकर उनसे मुलाकात की और उन्हे ईद की मुबारकबाद पेश की.

2 साल बाद पहुंचे सीएम 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ईद के मौके पर फुलवारी शरीफ में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि कोरोना के चलते पिछले 2 साल हम यहां नहीं आ पाए थे. अब इस बार ईद के मौके पर फिर से आने का मौका मिला है.

भाईचारे के साथ ईद मनाने की अपील की 

नीतीश कुमार ने ईद के मुबारक मौके पर समाज में अमन चैन भाईचारा कायम रहे, इसी दुआ की दरखास्त की है. सीएम ने कहा कि ईद का पर्व लोगों के बीचअमन का पैगाम लेकर आता है. उन्होंने ईद का मुबारक पर्व सभी लोगों को आपसी भाईचारे के साथ मनाने की भी अपील की है.

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर यहां सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए थे. पटना के जिलाधिकारी एसएसपी समेत तमाम बड़े अधिकारियों की फौज सीएम की सुरक्षा व्यवस्था में लगाई गई थी.

Published By: Anand Shekhar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें