1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. cm nitish kumar angry on rjd mlc subodh kumar rai in vidhan parishad bihar news know latest updates of budget session 2021 news skt

'पहले नियम जान लो....', राजद MLC पर बरसे नीतीश कुमार, जानें सदन में क्यों आया मुख्यमंत्री को गुस्सा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री, बिहार
नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री, बिहार
फाइल फोटो

बिहार में विधानमंडल का बजट सत्र चल रहा है. विधान परिषद में आज 12वें दिन की कार्यवाही के दौरान सदन में फिर गर्मागरमी दिखी. इस बार सीएम नीतीश कुमार कार्यवाही के दौरान राजद के MLC सुबोध राय पर जमकर बरसे. उन्होंने सुबोध राय को जमकर फटकारा और सदन की कार्यवाही के दौरान नियमों को जानने की नसीहत भी दे दी.

बिहार के मुख्यमंत्री आज विधान परिषद में कार्यवाही के दौरान गुस्सा गए. उन्होंने राजद MLC को सलाह भी दी कि वो पहले कार्यवाही के नियमों को जानें. दरअसल राजद MLC मो. फारूख ग्रामीण कार्य विभाग के मंत्री से एक सड़क मामले से जुड़ा सवाल कर रहे थे. मंत्री जयंत राज ने इसका जवाब भी दिया.लेकिन मो. फारूख इस जवाब से संतुष्ट नहीं थे.

इसके ठीक बाद मो. फारूख ने पूरक सवाल पूछ लिया जिसका जवाब मंत्री को देना था. लेकिन इसी बीच राजद MLC सुबोध राय खड़े हो गए और पूरक सवाल पूछने लगे. जिसके बाद सीएम नीतीश कुमार खुद खड़े हो गए और मोर्चा थाम लिया. उन्होंने सुबोध राय को समझाना शुरू किया कि ये तरीका नहीं है. मंत्री पूरक सवाल का जवाब देंगे. इस बीच में उन्हें सवाल करने का अधिकार नहीं है.

इस दौरान जब सुबोध राय नहीं माने तो नीतीश कुमार काफी गुस्से में दिखे और उन्होंने कहा कि पहले नियम जान लो, बीच में यूं ही नहीं बोलना चाहिए, बैठ जाइए. सीएम ने कहा कि अगर कोई सवाल करे तो उन्हें कोई परेशानी नहीं है. लेकिन सदन की कार्यवाही का जो तरीका है उस हिसाब से ही सदस्यों को चलना चाहिए.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें