1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. cm nitish kumar and lalu yadav both keep cows and calf in property information bihar ministers skt

लालू यादव ही नहीं बल्कि नीतीश कुमार भी हैं गाय पालने के शौकीन, सीएम के पास आधा दर्जन से अधिक बछड़े भी

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी गाय पालने का शौक रखते हैं. अभी तक अधिकतर लोगों को केवल लालू प्रसाद यादव के बारे में ऐसी जानकारी थी लेकिन सीएम के संपत्ति का ब्योरा सामने आने पर ये हकीकत सामने आयी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गाय पालने के शौकीन नीतीश कुमार
गाय पालने के शौकीन नीतीश कुमार
सोशल मीडिया

बिहार के भूतपूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बारे में ये लगभग सभी लोगों को जानकारी है कि वो गाय पालने के शौकीन रहे हैं. लेकिन ये बहुत कम लोगों को पता होगा कि प्रदेश के वर्तमान सीएम नीतीश कुमार भी गाय पालने का शौक रखते हैं. मुख्यमंत्री व अन्य मंत्रियों ने अपनी संपत्ति की जानकारी को सार्वजनिक किया तो इस बात का खुलासा हुआ है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी संपत्तियों का ब्यौरा सार्वजनिक किया तो यह जानकारी सामने आई कि मुख्यमंत्री के पास अभी 13 गाय और नौ बछड़े हैं. पहले सीएम के पास एक दर्जन गायें थी. पिछले साल की तुलना में एक गाय और तीन बछड़े इस बार बढ़े हैं. गौरतलब है कि लालू-राबड़ी आवास पर गायों और बछड़ों की तसवीरें सामने आती रही है. हाल में ही तेजस्वी और तेजप्रताप यादव ने आवास पर गायों की तसवीरों को साझा किया था.

बता दें कि मुख्यमंत्री के साथ ही बिहार सरकार के तमाम मंत्रियों ने अपनी संपत्ति का ब्यौरा सार्वजनिक किया है. वहीं सीएम के पास नकद पैसे में कमी आई है. नीतीश कुमार के पास अभी 29 हजार 385 रुपये नकद हैं. इससे पहले वर्ष 2020 में सीएम नीतीश के पास कुल 35 हजार नकद रुपये थे. वहीं सीएम के पुत्र निशांत के नाम पर बैंक में 99 लाख 6 हजार 952 रुपये हैं.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की चल-अचल संपत्ति की कीमत साल भर में 57 लाख रुपये से बढ़कर करीब 75 लाख रुपये हो गयी है. उनके पास कंप्यूटर, चाराकल, कसरत करने वाली साइिकल व ट्रेडमिल व लैपटॉप भी है. मुख्यमंत्री ने विधान परिषद से एक लाख रुपये का एक लैपटॉप ले रखाहै. सीएम के पास एक फोर्ड इकोस्पोर्ट कार है जिसकी कीमत 11 लाख 32 हजार रुपये है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें