1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. chara ghotala judgment reaction of tejashwi yadav on lalu yadav convicted and srijan scam bihar skt

Chara Ghotala: 'जिसने जांच कराया, उसे तुमने जेल भेजा...' लालू की सजा और तेजस्वी का सृजन घोटाला पर सवाल

राजद सुप्रीमो लालू यादव को चारा घोटाला से जुड़े डोरंडा ट्रेजरी मामले में सजा हुई तो उनके छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने प्रतिक्रिया दी. तेजस्वी ने हाइकोर्ट में अपील की बात की और सृजन घोटाले को लेकर सवाल खड़े किये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 लालू यादव और तेजस्वी यादव
लालू यादव और तेजस्वी यादव
FIle pic

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav) को चारा घोटाला (Chara Ghotala) के पांचवे और सबसे बड़े मामले में भी दोषी करार देते हुए सजा का एलान कर दिया गया है. सीबीआई की विशेष अदालत ने लालू प्रसाद यादव को 5 साल जेल और 60 लाख जुर्माने का एलान किया तो उनके छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने सरकार पर हमला बोला. तेजस्वी यादव ने सृजन घोटाला के मामले को भी उठाया और सवाल किये.

लालू यादव को चारा घोटाला के डोरंडा ट्रेजरी मामले में दोषी (Lalu Yadav Convicted) पाए गये और सजा का एलान हुआ तो तेजस्वी यादव ने इस फैसले पर प्रतिक्रिया दी. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि ये अंतिम फैसला नहीं है. सीबीआई अदालत के इस फैसले के ऊपर हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट भी है. उन्होने भरोसा जताते हुए कहा कि लालू यादव के पक्ष में ही हाईकोर्ट का फैसला आएगा और निचली अदालत का ये फैसला पलट जाएगा.

तेजस्वी यादव ने इस दौरान सरकार पर भी हमला बोला और सृजन घोटाले का जिक्र किया. तेजस्वी ने सृजन घोटाले की रकम के रिकवरी पर सवाल खड़ा किया. कहा कि वो पैसा भी तो ट्रेजरी का मामला था और मुख्यमंत्री पर कार्रवाई क्यों नहीं हुई. तेजस्वी ने कहा कि चारा घोटाला मामले में लालू यादव ने ही जांच का आदेश दिया था. जिसने जांच का आदेश दिया, उसे ही तुमने जेल भेज दिया.

बता दें कि लालू यादव को चारा घोटाला के पांचवे मामले में सजा का एलान होने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होने कहा कि इस मामले से उनका कोई लेना-देना नहीं है. अदालत ने लंबी सुनवाई के बाद ये फैसला दिया है. वैसे उपरी अदालत सबके लिए खुले होते हैं. वहीं इशारे ही इशारे में सीएम ने बिना नाम लिये राजद के वरिष्ट नेता शिवानंद तिवारी को निशाने पर लिया और कहा कि लालू यादव पर केस करने वाले उनके ही खेमे में हैं.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें