1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bollywood come in support of child who asked nitish kumar for support in education

सीएम नीतीश से पढ़ाई की गुहार लगाने वाले सोनू के लिए आगे आया बॉलीवुड, कई संगठनों ने दिया मदद का भरोसा

बिहार के नालंदा का रहने वाला 11 वर्षीय सोनू कुमार जिसने सीएम से पढ़ाई कराने की गुहार लगाई थी अब उसके समर्थन में फिल्म जगत भी आ गया है. साथ ही कुछ सामाजिक संस्थान भी सोनू की मदद करना चाहते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सीएम नीतीश कुमार से गुहार लगाता सोनू
सीएम नीतीश कुमार से गुहार लगाता सोनू
प्रभात खबर

बिहार के नालंदा का रहने वाला 11 वर्षीय सोनू कुमार की हर तरफ चर्चा है. दरअसल बीते दिनों सोनू ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सार्वजनिक तौर पर पढ़ाई करवाने के लिए गुहार लगाई, जिसके बाद लोगों ने इस बालक की खूब सराहना की थी. सोनू ने सीएम से कहा था की वो पढ़ना चाहता है लेकिन उसके अभिभावक उसे पढ़ते नहीं है. जिसके बाद अब इस बच्चे के समर्थन में फिल्म जगत के लोग भी आ गए हैं.

सोनू के समर्थन में पूजा भट्ट का ट्वीट 

पूजा भट्ट ने 11 साल के सोनू का समर्थन में ट्वीट करते हुए कहा की जब कोई बच्चा टूटी हुई व्यवस्था को समझने की कोशिश करता है और ऐसी ही विकट परिस्थितियों से गुजरता है तो वो तबाह हो जाता है. उन्होंने अपने पोस्ट में सोनू का सीएम से गुहार लगाते हुए वीडियो भी लगाया.

गौहर खान उठाना चाहती है पढ़ाई का खर्च 

पूजा भट्ट के बाद गौहर खान ने भी ट्वीट करते हुए कहा की वह सोनू की पढ़ाई का खर्च उठाना चाहती हैं. उन्होंने कहा की सोनू एक उज्ज्वल और होनहार बच्चा है जिसके पास अ एक विज़न है. ऐसे अद्भुत बच्चे हमारा भविष्य है, हमलोगों को इसकी मदद करनी चाहिए. गौहर खान ने सोनू से संपर्क करने के लिए लोगों से ट्विटर द्वारा डिटेल्स भी मांगा है.

कई संगठन भी आए आगे 

इन सबके अलावा कई सामाजिक संगठन एवं शिक्षण संस्थान ने भी सोनू की मदद करने की घोषणा की है. सोनू के बेहतर पढ़ाई के लिए उसका नामांकन प्राइवेट संस्थान में भी कराने का भरोसा दिया गया है. इतना सब कुछ होने के बाद भी अभी तक किसी भी सरकारी विभाग की तरफ से सोनू के संबंध में किसी तरह की कोई औपचारिक घोषणा नहीं की गई है.

14 मई को कल्याण बिगहा पहुंचे थे नीतीश कुमार 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 14 मई को अपनी पत्नी की 16वीं पुण्यतिथि के अवसर पर नालंदा के हरनौत ब्लॉक स्थित अपने पैतृक गांव कल्याण बिगहा पहुंचे थे. जहां मुख्यमंत्री ने उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करके उन्हें श्रद्धांजलि दी. इस दौरान सीएम ने कल्याण बिगहा मध्य विद्यालय में ग्रामीणों की समस्याएं भी सुनी.

सीएम से लगाई थी गुहार 

मुख्यमंत्री जब लोगों से संवाद कर रहे थे उसी दौरान एक 11 वर्षीय बालक जिसने अपना नाम सोनू कुमार बताया, वो सीएम को आवाज लगाने लगा. सर, सुनिये ना... सर सुनिये ना... जब मुख्यमंत्री ने बालक की आवाज सुनी तो ठहर गये. सोनू ने नीतीश कुमार से कहा कि वो पढ़ना चाहता है पर उसके अभिभावक पढ़ाते नहीं है. इसलिए सीएम से उसने सरकारी स्कूल की जगह प्राइवेट स्कूल में एडमिशन कराने की गुहार लगायी. सोनू ने बताया कि वो पढ़ाई करके आईएएस-आईपीएस बनना चाहता है लेकिन उसके पिता पढ़ाई नहीं कराते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें