26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गया में बिहार के सबसे बड़े औद्योगिक क्षेत्र की होगी शुरुआत

गया में बिहार के सबसे बड़े औद्योगिक क्षेत्र की होगी शुरुआत,1350 करोड़ के निवेश की संभावना

गया में बिहार के सबसे बड़े औद्योगिक क्षेत्र की होगी शुरुआत,1350 करोड़ के निवेश की संभावना

एकीकृत विनिर्माण क्लस्टर की परियोजना को केंद्र ने दी हरी झंडी

संवाददाता,पटना

बिहार में निवेशकों के लिए अच्छी खबर है. केंद्र सरकार के राष्ट्रीय औद्योगिक गलियारा विकास और कार्यान्वयन ट्रस्ट (एनआइसीडीआइटी) के न्यासी बोर्ड ने गया में एकीकृत विनिर्माण क्लस्टर (आइएमसी) के लिए परियोजना को मंजूरी दे दी है. इस परियोजना में 1350 करोड़ से अधिक के निवेश की संभावना है. खास बात यह होगी कि 1670 एकड़ क्षेत्रफल के साथ यह राज्य का सबसे बड़ा औद्योगिक क्षेत्र होगा.

उद्योग विभाग के अपर मुख्य सचिव संदीप पौंड्रिक ने इसकी आधिकारिक तौर पर पुष्टि की है. उन्होंने इसकी मंजूरी के संबंध में अपने औपचारिक एक्स हैंडल पर की है. उल्लेखनीय है कि यह परियोजना अमृतसर कोलकाता औद्योगिक कॉरिडोर के दायरे में है.

बिहार में एकीकृत विनिर्माण क्लस्टर के विकास के लिए, राज्य सरकार ने गया जिले के शेरघाटी उपविभाग के अंतर्गत डोभी ब्लॉक में जमीन चिह्नित की है. क्लस्टर की स्थापना से हजारों लोगों को प्रत्यक्ष तौर पर रोजगार हासिल होगा. बिहार में बड़े निवेश आने की संभावनाएं बनेंगी. जानकारी के मुताबिक यह क्लस्टर केंद्र के सहयोग से विकसित किया जायेगा. क्लस्टर में निवेशको को विश्वस्तरीय सुविधाएं दी जाती हैं. जानकारों के मुताबिक बिहार के लैंड बैंक में अब इजाफा हो जायेगा. दिसंबर में होने वाली इन्वेस्टर समिट के मद्देनजर क्लस्टर को मंजूरी मिलना बड़ी बात मानी जा रही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें