1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar thunderstorm death update lightning disaster in bihar and two died in rohtas and one in banka avh

बिहार में आकाशीय बिजली बनी आफत, वज्रपात से रोहतास में दो और बांका में एक की मौत, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
वज्रपात से रोहतास में दो और बांका में एक की मौत
वज्रपात से रोहतास में दो और बांका में एक की मौत
प्रभात खबर

बिहार के बांका जिले के कटोरिया प्रखंड के दामोदरा गांव में शनिवार की शाम करीब चार बजे अचानक हुई वज्रपात से एक युवक की मौत हो गई. जबकि चार अन्य लोग मूर्छित हो गये. मृत युवक का नाम शंभू यादव (22 वर्ष) पिता परमेश्वर यादव ग्राम दामोदरा बताया गया है.

इस घटना में जख्मी हुए कुसमी देवी (60 वर्ष) व उसके पोता अंकुश कुमार (9 वर्ष) को प्राथमिक उपचार के लिए रेफरल अस्पताल कटोरिया में भर्ती कराया गया. चिकित्सकों के अनुसार घायलों की स्थिति खतरे से बाहर है. कटोरिया पुलिस ने मृत युवक के शव को अपने कब्जे में ले लिया है. रविवार की सुबह पोस्टमार्टम के लिए बांका भेजा जाएगा.

इधर, आपदा प्रबंधन विभाग के मुताबिक शनिवार को हुई वज्रपात के दौरान रोहतास में दो लोगों की मौत हुई है. ठनका से मरने वालों को चार लाख की सहायता राशि मिलेगी. बिहार में एक बार फिर मॉनसून सक्रिय हो चुका है.

वहीं बिहार में मौसम का मिजाज बदल गया है. विगत चार-पांच दिनों से धूप एवं गर्मी हो रही थी. जबकि शनिवार को सुबह से ही आसमान में बादल छाये हुए थे. लोगों को भगवान सूर्य के दर्शन नहीं हो पाये. वहीं बादल की स्थिति देखकर वर्षा होने की संभावना व्यक्त की जा रही थी. इससे किसानों में खुशी की लहर थी.

दोपहर बाद आसमान में घने काले बादल छाने लगे. तेज हवाएं बहने लगी, जिसके बाद मौस विभाग ने भी बारिश और वज्रपात का अलर्ट जारी किया.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें