1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar sharif police arrested looter yogendra mahto while escaping to jharkhand new skt

Bihar News: झारखंड भागने के दौरान बस से उतरते ही दबोचा गया अंतरराज्यीय डकैत, लोडेड पिस्तौल के साथ गिरफ्तार

बिहारशरीफ में पुलिस ने अंतरराज्यीय डकैत योगेंद्र महतो को गिरफ्तार कर लिया है. बिहार-झारखंड में योगेंद्र महतो के खिलाफ अनेकों मामले दर्ज हैं. बस से फरार होने के चक्कर में तैयार डकैत को पुलिस ने दबोचा है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
अंतरराज्यीय डकैत योगेंद्र महतो दबोचा गया
अंतरराज्यीय डकैत योगेंद्र महतो दबोचा गया
प्रतीकात्मक फोटो.

बिहारशरीफ: पुलिस ने गिरियक के पास बस से उतर कर भागने के दौरान अंतरराज्यीय डकैत योगेंद्र महतो को गिरफ्तार कर लिया. योगेंद्र महतो उर्फ मास्टर विक्रम उर्फ विक्रम सेठ उर्फ अजय चौहान सीवान जिले के खेरवा गांव का रहनेवाला है.

योगेंद्र महतो पर झारखंड सहित प्रदेश के आधा दर्जन जिलों के थानों में आपराधिक मामले दर्ज हैं. सदर डीएसपी डॉ शिबली नोमानी ने इस मामले में प्रेस वार्ता कर बताया कि हरनौत थानाध्यक्ष देवानंद शर्मा और जिला सूचना इकाई के पुलिस अधिकारियों को रविवार को सूचना मिली कि हरनौत टीवीएस शोरूम के मालिक के घर बीते महीने हुई डकैती का वांछित अभियुक्त झारखंड भागने की फिराक में है. इसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए रविवार को उसे गिरियक के पास बस से उतर कर भागने के दौरान पकड़ लिया.

सदर डीएसपी ने बताया कि योगेंद्र महतो कई राज्यों के थानों में डकैती के मामले में वांछित है. उस पर रांची और धनबाद में भी डकैती के मामले दर्ज हैं. वह गोपालगंज नगर थाना, बख्तियारपुर, गया, कहलगांव में डकैती के कांडों में वांछित है. इसके अलावे पुलिस ने एक और आरोपित पटना जिले के बाघाटीला गांव निवासी रामगुलाम शर्मा के पुत्र पिंटू कुमार उर्फ साधु को भी गिरफ्तार किया है.

सदर डीएसपी डॉ शिबली नोमानी ने बताया कि हरनौत स्थित टीवीएस शोरूम के मालिक के यहां डकैती में रोहित केवट, पप्पू केवट व अमन केवट को रिमांड किया जा चुका है और तीनों की न्यायालय से पहचान परेड भी करायी गयी है. पुलिस ने घटना के एक और वांछित पिंटू कुमार उर्फ साधु को नूरसराय थाना क्षेत्र के एक गांव से लोडेड देसी पिस्तौल व कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है. इस संबंध में अलग से नूरसराय थाने में प्राथमिकी दर्ज कर जांच की जा रही है.

योगेंद्र महतो पर रांची के बरियातू थाना, पटना के बख्तियारपुर, गोपालगंज नगर थाना, गया के रामपुर थाना, भागलपुर के कहलगांव थाना, सीवान के बसंतपुर थाना, सारण के भगवान बाजार थाना और हरनौत थाने में कई मामले दर्ज हैं.

पिंटू कुमार पर हरनौत और भागलपुर के कहलगांव थाने में कांड दर्ज हैं. अपराधियों को गिरफ्तार करने वाली टीम में सदर डीएसपी डॉ शिबली नोमानी, हरनौत थानाध्यक्ष हरनौत देवानंद शर्मा, डीआइयू के चंदन कुमार सहित कई पुलिसकर्मी शामिल थे.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें