1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar panchayat election result 2021 third phase voting counting live update rdy

Bihar Panchayat Chunav Result : नकारे गये पुराने, नये को मिल रहा मौका, जानिए कौन जीता और किसकी हुई हार

आज 35 जिलों के 50 प्रखंडों में तीसरे चरण की वोटिंग की गिनती जारी है. सभी मतगणना केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा की व्यवस्था है. मतगणना की गिनती सुबह आठ बजे से शुरू की गई है. पूरी डिटेल्स जानने के लिए पढ़ते रहे www.prabhatkhabar.com

By Radheshyam Kushwaha
Updated Date
कड़ी सरक्षा के बीच कुछ देर बाद शुरू होगी तीसरे चरण की मतगणना
कड़ी सरक्षा के बीच कुछ देर बाद शुरू होगी तीसरे चरण की मतगणना
prabhat khabar

कुछ पुराने चेहरे अपनी सीट बरकरार रखने में रहे कामयाब

कुर्था अरवल. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर रविवार को मतों की गिनती जिले के फतेहपुर संडा महाविद्यालय में आयोजित की गयी. हालांकि प्रखंड क्षेत्र के अधिकांश पंचायतों के मतदाताओं ने नये चेहरे पर भरोसा जताया. जबकि कुछ पंचायतों के पंचायत प्रतिनिधि अपनी सीट बरकरार रखने में कामयाब रहे.

बारुण के सभी 16 सीटों पर बही बदलाव की बयार

औरंगाबाद नगर. बारुण प्रखंड में तीसरे चरण के चुनाव में मतदाताओं ने नये चेहरे को जगह दी. बदलाव की ऐसी बयार बही कि तमाम निवर्तमान मुखिया को हार का सामना करना पड़ा. पांच साल पहले जो चेहरे इन पंचायतों में थे वे अब कहीं नजर नहीं आ रहे है. जितने भी मुखिया पूर्व में चुनाव लड़े थे और जो इस बार चुनावी मैदान में भाग्य आजमा रहे थे उन सभी को जनता ने धूल चटा दी. नये चेहरे खासकर युवाओं पर मतदाताओं ने भरोसा जताया है.

बहेड़ी की 25 में से 13 पंचायतों के मुखिया पद के परिणाम घोषित

दरभंगा के बहेड़ी की 25 में से 13 पंचायतों के मुखिया पद के परिणाम घोषित. कई पंचायतों में जनता ने पुराने जनप्रतिनिधियों को नकार दिया है. अटहर उत्तरी से पुनीता देवी, अटहर दक्षिणी से वीणा देवी, जोरजा पंचायत से आशा देवी, धनौली से सुरेंद्र यादव, निमैठी से माधवी कुमारी, पधारी से ज्योति देवी, बलिगांव से राजीव मंडल, भच्छी से नरेश यादव, रमौली गुजरौली पंचायत से शीला देवी, सुसारी तुर्की से ज्योति देवी, हथौड़ी उत्तरी से अजीत कुमार, हथौड़ी दक्षिणी से कंचन सिंहतथा हरहच्चा से रहमती खातून ने मुखिया चुनाव जीत लिया है.

सात पुराने मुखिया चुनाव हारे

बेगूसराय के वीरपुर प्रखंड की आठ पंचायतों में से जगदर पंचायत की मुखिया आशा देवी ने सीट बचाई. अन्‍य सात पुराने मुखिया चुनाव हारे. नवादा के रजौली प्रखंड में मात्र दो मुखिया ही अपनी कुर्सी बचाने में कामयाब हुए. सिरोडाबर से राजाराम मांझी और हरदिया से पिंटू साव दोबारा चुनाव जीते. अन्य 13 पंचायतों में नए मुखिया चुनकर सामने आए हैं, जबकि, जिला परिषद की दोनों सीटों पर नए चेहरे जीते हैं.

सीतामढ़ी के नतीजे आये, नंद और हक जीते

सीतामढ़ी के बोखड़ा प्रखंड में जिला परिषद् के सदस्य पद के लिए दोनों निर्वाचन क्षेत्रों के चुनाव परिणाम घोषित हो चुके हैं. क्षेत्र संख्या 38 से नंद कुमार यादव विजेता घोषित हुए हैं. निर्वाचन क्षेत्र संख्या 37 से सिराजुल हक जीते हैं.

गोपालगंज में पुराने पर भरोसा 

गोपालगंज की बनकटा पंचायत से प्रीति देवी निवर्तमान मुखिया, रकवा पंचायत से उमेश बैठा निवर्तमान मुखिया, पालपुर पंचायत से कविता देवी निवर्तमान मुखिया, सिसई पंचायत से अन्नू मिश्र निवर्तमान मुखिया, खदही पंचायत से शाह आलम निवर्तमान मुखिया चुने गये.

सहरसा जिले के परिणाम घोषित 

सहरसा के पतरघट प्रखंड के गोलमा पश्चिम पंचायत से रिमझिम कुमारी को पराजित अणु देवी मुखिया बनीं. पामा पंचायत में निरंजन कुमार को पराजित कर विनोद कुमार बने मुखिया.

हार के बाद बेगूसराय में हंगामा

बेगूसराय जीडी कॉलेज मतगणना केंद्र पर पहले मुखिया प्रत्याशी के 214 वोट से जीतने की घोषणा की गयी. बाद में रिकॉउटिंग हुआ और 2 वोट से हारने का एलान हो गया. इससे आक्रोशित लोगों ने मतगणना केंद्र पर हंगामा किया.

सीतामढ़ी में 11 में से छह परिणाम घोषित, सभी पुराने हारे

सीतामढ़ी के बोखड़ा प्रखंड की 11 पंचायतों में से अभी तक छह के परिणाम घोषित, सभी नये जीते. पोखरैरा ग्राम पंचायत से मुखिया पद के लिए फरहाना अंजुम, बाजितपुर भाउर ग्राम पंचायत से सुनील पासवान, बोखड़ा ग्राम पंचायत से शाहजहां बेगम, खडका बसंत दक्षिणी ग्राम पंचायत से जितेंद्र झा, खडका बसंत उत्तरी पंचायत से राजकुमारी देवी तथा कुरहर ग्राम पंचायत से प्रियंका कुमारी विजयी.

भागलपुर में अधिकतर पंचायतों में नये चेहरे निर्वाचित

पंचायत चुनाव के तीसरे चरण की मतगणना भागलपुर जिले के सन्हौला प्रखंड की मतगणना बिहार कृषि वि.वि. सबौर के परिसर में हो रहा है. मुखिया पद का चुनाव परिणाम घोषित हो चुका है. अधिकांश पंचायतों में नये चेहरे निर्वाचित हुए हैं. कमालपुर श्रीचक में संजीदा,ताड़र से पूनम देवी, महेशपुर घनश्यामचक से गीता देवी और माधोपुर बथानी पंचायत से मंजर आलम मुखिया पद पर निर्वाचित हुए हैं.

नरकटियागंज में अब ये आये परिणाम

नरकटियागंज से अबतक के मुखिया पद के लिए हुए चुनाव में ये परिणाम घोषित हो चुके हैं. शेष के लिए मतगणना जारी है.

  1. मनवा परसी, शांति देवी

  2. चमुआ, बाबुसाहेब तिवारी

  3. बिनवालिया, मधुमाला देवी

  4. हरदी टेढ़ा, साजदा खातून

  5. मलदहिया पोखरिया, सनौउल्लाह अंसारी

  6. शेरहवा, अनुपधर द्विवेदी

  7. डुमरिया, दुर्गेश राव

  8. सुगौली, रीना देवी

  9. बनवरिया, सुषमा देवी

  10. धुमनगर, रश्मि कुमारी

  11. शिकारपुर, राहुल जायसवाल

चरगाहा पंचायत से दूसरी बार उमंग देवी की हुई जीत

पूर्वी चंपारण की चरगाहा पंचायत से दूसरी बार उमंग देवी की जीत हुई है. वहीं, चरगाहा पूर्वी से समिति सदस्य पद पर गुड़िया देवी जीतीं. तुरकौलिया जिला परिषद क्षेत्र 20 से आभा देवी आगे चल रही है. इधर, सीतामढ़ी के बोखड़ा प्रखंड में जिला परिषद सदस्य पद के लिए निर्वाचन क्षेत्र संख्या 38 से नंद कुमार यादव विजेता रहे.

मोरियावां शिवगढ़ पंचायत से मुखिया बनें संजय कुमार शर्मा

पटना के बिक्रम की मोरियावां शिवगढ़ पंचायत से पहली बार जीत कर संजय कुमार शर्मा मुखिया बने है. इसके साथ ही अदला पंचायत से प्रभा देवी, गोनवा से प्रमिला देवी, अजवां से उषा सिंह, इब्राहिमपुर से शैलेंद्र कुमार की जीत हुई है.

धर्मेंद्र कुमार
धर्मेंद्र कुमार

पतुत पंचायत से धर्मेंद्र कुमार 1294 मतों से विजयी घोषित हुए, जिसमे धर्मेंद्र को 2887 मुन्नी देवी को 1593 मत मिले.

कबेला पंचायत से बाल कृष्ण शर्मा और जोरापुर से सधीर राम बने मुखिया

खगड़िया- परबत्ता प्रखंड का चुनाव परिणाम सामने आ गया है. कबेला पंचायत से बाल कृष्ण शर्मा मुखिया बने और जोरापुर पंचायत से सुधीर राम को जीत मिली है. वहीं, पिपरा लतीफ से अबिना खातुन जीत दर्ज करते हुए मुखिया बन गई.

Bihar Panchayat Chunav Result : नकारे गये पुराने, नये को मिल रहा मौका, जानिए कौन जीता और किसकी हुई हार

गया कॉलेज में जिले के दो प्रखंडों की मतगणना जारी है. अपने-अपने प्रत्याशियों को जीत की शुभ खबर जानने के लिए समर्थकों की भीड़ लगी है.

पूर्वी चंपारण का अपडेट

पूर्वी चंपारण में मतगणना जारी है. तुरकौलिया के जयसिंहपुर उत्तरी पंचायत में वार्ड 3 से गुड्डी देवी ने वार्ड सदस्य पद पर जीत दर्ज की है.

खगड़िया के कबेला पंचायत से निर्वतमान मुखिया की जीत

खगड़िया के परबत्ता प्रखंड में पड़े वोटों की गिनती जारी है. कबेला पंचायत से निर्वतमान मुखिया बालकृष्ण शर्मा उर्फ ललन की जीत हुई है

गया में मतगणना का अपडेट

गया कॉलेज में जिले के दो प्रखंडों की मतगणना चल रही है. परिणाम का इंतजार कर रहे समर्थक कैंपस के बाहर भारी संख्या में जुटे हैं.

बिहार पंचायत चुनाव
बिहार पंचायत चुनाव

रोहतास के काराकाट प्रखंड का परिणाम 

प्रखंड काराकाट

पंचायत-मुंजी

पद-पंचायत समिति सदस्य,1 काराकाट

अकबर हुसैन अंसारी-1124 मत-विजेता

सरवर आलम-1017 -निकटतम प्रतिद्वंद्वी

रोहतास: प्रथम राउंड के नतीजे

प्रखंड काराकाट

पंचायत -मुंजी

पद- मुखिया

श्री अजय प्रताप सिंह- 1977 मत(विजयी प्रत्याशी)

श्री सूरत सिंह-1862

रोहतास का अपडेट

रोहतास जिले के काराकाट प्रखंड के पंचायत चुनाव की मतगणना केंद्र के बाहर प्रत्याशियों और उनके समर्थकों को जांच के बाद पुलिस ने काउंटिंग में भाग लेने के लिए अंदर भेजा.

बिहार पंचायत चुनाव
बिहार पंचायत चुनाव

बक्सर में निवर्तमान मुखिया की हार

बक्सर में तीसरे चरण के वोटों की गिनती जारी है.पहला नतीजा सामने आ चुका है.चिलहरी पंचायत से मुखिया प्रत्याशी विभा देवी ने निवर्तमान मुखिया बबीता देवी को हरा दिया है. उन्होंने 300 मतों से जीत हासिल की है.

जहानाबाद में काउंटिंग जारी

जहानाबाद में पंचायत चुनाव के तीसरे चरण की काउंटिंग जारी है. एसएस कॉलेज में रतनी फरीदपुर प्रखंड में पड़े वोटों की गिनती की जा रही है.

बांका में मतगणना जारी

बांका जिले में भी आज मतों की गिनती की जा रही है. पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में पड़े वोटों की गिनती पीबीएस कॉलेज में जारी है. यहां रजौन प्रखंड के 18 पंचायत के उम्मीदवारों का रिजल्ट सामने आएगा. मतगणना केंद्र पर भारी संख्या में समर्थक जुटे हुए हैं.

थोड़ी देर में परिणाम आने की शुरुआत

मोतिहारी: डीएम शिर्षत कपिल अशोक, अपर समाहर्ता शशि शेखर चौधरी सहित अन्य अधिकारी मतगणना केंद्र के अंदर मतगणना कार्य का जायजा ले रहे हैं. थोड़ी देर में परिणाम आने की शुरुआत हो जाएगी.

बिहार पंचायत चुनाव
बिहार पंचायत चुनाव

मोतिहारी में कड़ी सुरक्षा के इंजताम

मोतिहारी में बिहार पंचायत चुनाव के तीसरे चरण की मतगणना आरंभ हो गई है. पुलिस ने कड़ी सुरक्षा के इंतजाम काउंटिंग सेंटर के पास किये हैं. आने-जाने वाले वाहनों की चेकिंग की जा रही है.

बिहार पंचायत चुनाव
बिहार पंचायत चुनाव

मोतिहारी के मतगणना केंद्र का अपडेट

मोतिहारी शहर स्थित डाइट भवन में घोड़ासहन और तुरकौलिया प्रखंड के 28 पंचायतों की मतगणना आरंभ हो गई है. परिणाम जानने के लिए लोगों की भीड़ लगी हुई है.

बिहार पंचायत चुनाव
बिहार पंचायत चुनाव

अब रिजल्ट आने का इंतजार कर रहे समर्थक

बिहार के 35 जिलों के 50 प्रखंडों में मतगणना शुरू हो चुका है. मतगणना केंद्र के बार प्रत्याशी समेत उनके समर्थकों की भीड़ जुटी है. लोग अब रिजल्ट आने का इंतजार कर रहे है. सुरक्षा के लिए चप्‍पे-चप्‍पे पर पुलिस जवान तैनात किए गए हैं.

सभी मतगणना केंद्रों वोटो की गिनती जारी

औरंगाबाद में किशोरी सिन्हा महिला महाविद्यालय मतगणना केंद्र के बाहर प्रत्याशियों और समर्थकों की भीड़ लगी है. राज्य के 35 जिलों में मतगणना का कार्य शुरू हो चुकी है. वहीं, गया कालेज मतगणना केंद्र पर अतरी और निमचक बथानी प्रखंड की पंचायतों की मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू हो गई है.

मतगणना अभिकर्ताओं को जांच कर दिया जा रहा प्रवेश

आज तीसरे चरण की मतगणना को लेकर सभी मतगणना केंद्र में मतगणना अभिकर्ताओं को जांच कर प्रवेश दिया जा रहा है. कई जिलों में मतगणना के लिए जिला प्रशासन ने वाहनों का रुट डायवर्ट कर दिया है. बता दें कि बिहार में पंचायत चुनाव में तीसरे चरण में 35 जिलों के 50 प्रखंडों में 23,128 पदों के लिए 81,616 उम्मीदवार मैदान में हैं. जिनकी भाग्य का फैसला आज होनी है.

तीसरे चरण के 3144 प्रत्याशी निर्वाचित हो चुके हैं निर्विरोध

35 जिलों के 50 प्रखंडों के सभी पंचायतों में बीते दिन शुक्रवार को हुए तीसरे चरण की मतदान की आज मतगणना होनी है. इससे पहले ही तीसरे चरण के 3144 प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं. बता दें कि ग्राम पंचायत सदस्य के 118, पंच के 3020, मुखिया के दो, पंचायत समिति सदस्य के तीन और ग्राम कचहरी सरपंच पद के एक उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित किए जा चुके हैं.

मतगणना स्थल के आसपास सुरक्षा के कड़े इंतजाम 

बिहटा में मतगणना की पूरी तैयारी कर ली गई है. मतगणना स्थल के आसपास सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. इसके लिए प्रशासन में मतगणना स्थल के आसपास पुख्ता बैरिकेडिंग की व्यवस्था की है. अब कुछ ही देर में वोटों की गिनती शुरू कर दी जाएगी.

कुछ ही देर में शुरू हो जाएगी वोटों की गिनती

बिहार पंचायत चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग शुक्रवार को खत्म हो गई है. 35 जिलों के 50 प्रखंडों में 58.16% वोटिंग हुई है. आज कुछ ही देर में 35 जिलों के 50 प्रखंडों में मतगणना शुरू हो जाएगी. मतगणना के दौरान किसी प्रकार की गणबड़ी न हो इसके लिए कड़ी सुरक्षा की व्यवस्था की गई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें