1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar panchayat chunav 2021 corona vaccine applied to voters at polling center muzaffarpur avh

बिहार पंचायत चुनाव : वोटरों को पोलिंग सेंटर पर लगायी जाएगी कोरोना वैक्सीन, स्वास्थ्य विभाग की तैयारी जोरों पर

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि पंचायत चुनाव के दौरान अधिक से अधिक लोगों को टीका लगे, इसके लिये यह तैयारी की जा रही हैं. उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव में बूथों की संख्या का सर्वे किया जा रहा हैं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार पंचायत चुनाव
बिहार पंचायत चुनाव
प्रभात खबर

बिहार में पंचायत चुनाव में वोट डालने आने वाले वोटरों को स्वास्थ्य विभाग कोरोना टीका लगायेगा. इसके लिये तैयारी की जा रही हैं. वोटरों को पहला व दूसरा डोज टीका लगाये जायेंगे. स्वास्थ्य विभाग हर दो बूथ मिलाकर एक टीकाकरण केंद्र खोलेगा. अगर बूथ की दूरी अधिक होती है तो वहां दो केंद्र खोले जायेंगे.

मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) के सिविल सर्जन डॉ विनय कुमार शर्मा ने कहा कि पंचायत चुनाव के दौरान टीकाकरण कार्य बाधित नहीं होगी. पंचायत चुनाव के दौरान अधिक से अधिक लोगों को टीका लगे, इसके लिये यह तैयारी की जा रही हैं. उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव में बूथों की संख्या का सर्वे किया जा रहा हैं. इस अनुसार कितने केंद्र बनाये जायेंगे. इसे लेकर तैयारी की जा रही हैं.

उन्होंने कहा कि टीकाकरण केंद्र पर कितने स्वास्थ्यकर्मी लगेंगे, इसकी भी समीक्षा करने का निर्देश जिला प्रतिरक्षण अधिकारी को दिया गया हैं. अगर बूथों की संख्या कम हाेती है तो हर एक बूथ के बगल में एक केंद्र बनाये जायेंगे. जहां वोट डालने आने वाले अगर कोरोना टीका नहीं लिया है तो उसे टीका दिया जायेगा. केंद्र पर पहला व दूसरा डोज देने की व्यवस्था की जायेगी.

11 चरणों में चुनाव- बता दें कि बिहार में 11 चरणों में पंचायत का चुनाव होना है. राज्य में पहले चरण का मतदान 24 सितंबर को होना है. आज पहले चरण के मतदान के लिए प्रचार थम गया. बिहार में जिला परिषद,मुखिया, पंचायत समिति और वार्ड सदस्य पद के लिए ईवीएम से वोट डाला जाएगा, जबकि सरपंच और वार्ड पंच के लिए बैलेट से मतदान कराया जाएगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें