1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar news mask checking campaign started in the capital patna will be fined for being caught without a mask skt

राजधानी पटना में सघन मास्क चेकिंग अभियान शुरू , बिना मास्क के पकड़े जाने पर देना होगा जुर्माना...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
प्रभात खबर

पटना: पटना में शुक्रवार से 10 दिनों का सघन मास्क चेकिंग अभियान आरंभ होगा. अगर बिना मास्क के पकड़े गये तो जुर्माना देना होगा. कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिए पटना जिला में 4 सितंबर से 14 सितंबर तक सघन मास्क चेकिंग अभियान चलाने का निर्देश जिलाधिकारी कुमार रवि ने दिया है.

पदाधिकारियों को विशेष अभियान

इसके लिए वरीय पुलिस अधीक्षक, सभी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारियों, अनुमंडल पदाधिकारियों, सभी थानाध्यक्षों, प्रखंड विकास पदाधिकारियों, सभी अंचलाधिकारी और कार्यपालक पदाधिकारियों को विशेष अभियान चलाकर मास्क के प्रयोग का प्रभावी कार्यान्वयन सुनिश्चित कराने तथा जांच अभियान चलाने का निर्देश दिया है.

सार्वजनिक स्थलों पर बिना मास्क के पकड़े जाने पर जुर्माना करने टीम गठित

पटना शहर में इसके लिए कई टीमों का गठन किया गया है. जिनके द्वारा इसकी जांच होगी. इसके लिए पटना शहर में भी 17 टीमें सड़क पर निकलेगी तथा मास्क के प्रयोग की जांच की जाएगी. सार्वजनिक स्थलों पर बिना मास्क के पकड़े जाने पर जुर्माना करने तथा राशि की वसूली करने का निर्देश इन्हें दिया गया है.

मुंगेर में भी चलाया गया अभियान 

प्रदेश के कई अन्य जिलों में भी कोरोना संक्रमण को लेकर प्रशासन ने गंभीरता दिखाई है और लापरवाही कर रहे लोगों पर जुर्माना ठोका है. मुंगेर जिले में गुरूवार को सघन चेकिंग अभियान चलाया गया जिसमें बिना मास्क सड़क पर घूम रहे लोगों का चलान काटा गया है.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें