1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar news bihar latest news bihar road news inspection of roads in bihar continues careless contractors are being punished read bihar breaking news

बिहार की सड़कों का निरीक्षण जारी, लापरवाह ठेकेदारों को किया जा रहा दंडित

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
प्रतिकात्मक फोटो
प्रतिकात्मक फोटो

पटना: राज्य में पिछले पांच दिनों में 898 किलोमीटर सड़कों के रखरखाव का निरीक्षण किया गया. इस कार्य में लगी 146 इंजीनियरों की 73 टीमों ने जमीन पर जाकर सड़कों के रखरखाव का जायजा लिया और दोषी पाये जाने वाले ठेकेदारों पर जुर्माना भी लगाया. पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव ने मंगलवार को कहा कि राज्य में सड़कों के मेंटेनेंस कार्य में व्यापक सुधार हुआ है. इसकेे मूल्यांकन के लिए विभाग के अधिकारियों की 73 टीमों ने स्थल अध्ययन का काम किया है. पथों के मेंटेनेंस में कोताही बरतने वाले ठेकेदारों पर कड़ा दंड लगाया जा रहा है.

स्टेट हाइवे और जिला सड़कों की दीर्घकालीन रखरखाव नीति के अंतर्गत मेंटेनेंस कराया जा रहा...

उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा स्टेट हाइवे और जिला सड़कों की दीर्घकालीन रखरखाव नीति के अंतर्गत मेंटेनेंस कराया जा रहा है. इसके तहत राज्य के 1448 पथ जिनकी कुल लंबाई 13064 किलोमीटर है का दीर्घकालीन मेंटेंनेंस कराया जा रहा है. मंत्री ने बताया कि 898 पथों के 7142 किलोमीटर लंबाई का स्थल अध्ययन कराया गया. बाकी सड़कों का भी निरीक्षण कराया जायेगा.

स्थल अध्ययन से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार...

स्थल अध्ययन से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार 6427 किलोमीटर पथ का रखरखाव अच्छी एवं उत्कृष्ट स्थिति में है, जबकि 651 किलोमीटर पथ फेयर स्थिति में तथा 64 किलोमीटर मात्र एक प्रतिशत के रखरखाव की स्थिति अच्छी नहीं है. उन्होंने बताया कि विभाग लगातार सड़कों के रखरखाव की समीक्षा कर रहा है. जिन ठेकेदारों द्वारा इसमें कोताही बरती जा रही है, उन पर कड़ा आर्थिक दंड लगाया जायेगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें