1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar minister mukesh sahni vip party fight 165 seats in up election 2022 avh

UP Chunav 2022: यूपी के 165 सीटों पर ताल ठोकेगी मुकेश सहनी की VIP, इलेक्शन को लेकर तैयारी तेज

बिहार सरकार में मंत्री मुकेश सहनी ने कहा है कि पार्टी 2022 के विधान सभा चुनाव में उत्तरप्रदेश की 165 सीटों पर उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरेंगे. इसको लेकर अभी से तैयारी तेज कर दी गयी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुकेश सहनी
मुकेश सहनी
Facebook

यूपी में विधानसभा चुनाव को लेकर मुकेश सहनी की वीआईपी पार्टी ने तैयारी तेज कर दी है. बताया जा रहा है कि पार्टी के विस्तार को लेकर लगातार मुकेश सहनी सक्रिय हैं. वहीं अब खबर आ रही है कि विकासशील इंसाफ पार्टी यूपी चुनाव में 165 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

वीआइपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि पार्टी को मजबूती प्रदान करने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी का लखनऊ आने पर समस्त प्रदेश पदाधिकारियों ने जोरदार स्वागत किया गया. सहनी ने कहा है कि पार्टी 2022 के विधान सभा चुनाव में उत्तरप्रदेश की 165 सीटों पर उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरेंगे. इसको लेकर अभी से तैयारी तेज कर दी गयी है.

इन वोटरों पर विशेष फोकस- मुकेश सहनी ने पिछले दिनों यूपी दौरे के दौरान कहा था कि यहां पर निषाद समुदाय के लोगों को ठगा गया है. हम उनको हक दिलाने की यहां चुनाव लड़ रहे हैं. मुकेश सहनी ने आगे कहा कि बिहार की तरह ही निषाद समुदाय ( Nishad community) को यहां पर हक दिलाया जाएगा. सहनी ने आगे कहा था कि हम जैसे-जैसे मजबूत होंगे, वैसे-वैसे निषाद आरक्षण की मांग बढ़ेगी.

बिहार में एनडीए के सहयोगी हैं मुकेश सहनी- बता दें कि वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी बिहार सरकार में मंत्री हैं. बिहार में एनडीए की सरकार है, जिसमें मुकेश सहनी की पार्टी भी शामिल है. वहीं पिछले दिनों पूछे जाने पर मुकेश सहनी ने कहा था कि बिहार में सिर्फ एनडीए के साथ हमारा गठबंधन है. बाकी राज्यों में नहीं है.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें