1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar me corona ke active case in bihar corona update patna corona news today know bihar recovery rate corona cases in bihar live news skt

बिहार में 11 माह बाद 8 हजार के नीचे आया एक्टिव केस का आंकड़ा, अधिकतर कोरोना मरीज होम आइसोलेशन में करा रहे इलाज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
PTI

बिहार में कोरोना के मामले पिछले कुछ दिनों से अब तेजी से घट रहे हैं. नये मरीजों की संख्या रोजाना कम होती जा रही है. आधे से अधिक जिलों में अब आंकड़े कहीं दस से नीचे तो कहीं 30 के नीचे आ चुके हैं.वहीं अब सक्रिय मामलों में भी रिकॉर्ड कमी देखी गई है. 11 महीने के बाद एक बार फिर कोरोना के सक्रिय केस 8 हजार से कम हो गए हैं. कोरोना के दूसरे लहर के दौरान अभी प्रदेश में कुल 7897 एक्टिव केस हैं.

बिहार के अस्पतालों में अब बेड खाली मिलने लगे हैं. अधिकतर अस्पतालों में अब राहत वाली दृश्य दिख रही है. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सूबे में लॉकडाउन लगाया गया. जिसके बाद लगातार कोरोना के नये मामलों में कमी आनी शुरू हो गई. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कोरोना संक्रमित लोगों ने अस्पताल के बदले होम आइसोलेशन को अधिक अपनाया और सामान्य मामलों में घरों में रहकर ही अपना इलाज कराया.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पिछले साल जुलाई महीने में जब कोरोना की पहली लहर के चपेट में पूरा देश आया था, तब बिहार में सक्रिय मरीजों की संख्या 7289 दर्ज की गई थी. वहीं दूसरी लहर में बिहार में तेजी से ये आंकड़े भागने शुरु हुए. लेकिन अब राहत की बात यह है कि नये केस के साथ ही एक्टिव केस भी अब घटने लगे हैं. स्वास्थ्य विभाग की वेबसाइट से मिली सूचना के मुताबिक, 8 जून 2021 को प्रदेश में कुल 7897 सक्रिय मामले रह गए थे. इनमें एक दिन पहले तक 6794 मरीज होम आइसोलेशन में हैं. मंगलवार की सुबह तक पटना में कुल 958 एक्टिव केस थे. वहीं एक दिन पहले यानी 7 जून को बिहार में कुल 8230 सक्रिय मामले थे.

बता दें कि राज्य में कोरोना का रिकवरी रेट लगातार 98% से ऊपर बना हुआ है. पिछले 24 घंटों के दौरान कुल 1010 मरीजों के ठीक होकर घर वापस लौटने के साथ ही राज्य का कोरोना का रिकवरी रेट 98.13%पर पहुंच गया है. इधर राज्य में एक्टिव केस घटकर अब 7897 पर आ गया है.इसके साथ ही पिछले 24 घंटों में राज्य में कुल 34 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हो गयी है. राज्य में टीकाकरण अभियान के तहत मंगलवार को कुल 66260 लोगों को कोरोना कै वैक्सीन दिया गया.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें