1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar iti admission 2021know last date and bihar iti counselling date 2021 district wise merit list skt

बिहार: ITI में प्रवेश परीक्षा के लिए 2 मार्च को होगी काउंसलिंग, जिलावार मेधा सूची की गयी प्रकाशित

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
FIle

बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद के द्वारा औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान प्रतियोगिता प्रवेश परीक्षा (आइटीआइसीएटी-2020) के आधार पर एनसीवीटी-एससीवीटी पाठ्यक्रमों की शेष रिक्त सीटों पर नामांकन के लिए ऑफलाइन मॉप अप काउंसेलिंग के लिए आवेदन रविवार तक होगा. इस बीच प्राप्त ऑनलाइन विलिंगनेस के आलोक में 28 फरवरी को पर्षद कार्यालय में होनी थी, जिसे स्थगित कर दिया गया है.

अब दो मार्च से काउंसेलिंग होगी. सीट विवरणी सहित पूर्ण विवरणी पर्षद के वेबसाइट पर देखा जा सकता है. छात्र को आइटीआइ में अगर नामांकन है तो वेरिफिकेशन स्लिप लेकर आयेंगे. इसके अतिरिक्त आरक्षण संबंधी सभी डॉक्यूमेंट्स लाना अनिवार्य है.

वेबसाइट पर शनिवार को जिलावार मेधासूची प्रकाशित की गयी है. प्रत्येक कोटे की सीटों को कुल स्वीकृत संख्या से अधिक उम्मीदवारों का साक्षात्कार के लिए संभाव्य अनुपस्थिति को ध्यान में रखकर मेधासूची में सम्मिलित किया गया है. फलस्वरूप ऐसे उम्मीदवारों का नामांकन उनके द्वारा सभी शर्तों को पूरा करने के अतिरिक्त संबंधित जिले के मेधाक्रम में उनसे ऊपर के उम्मीदवारों की अनुपस्थिति के परिणामस्वरूप खाली स्थान उपलब्ध रहने पर निर्भर होगा.

सीटों की अद्यतन स्थिति प्रत्येक दिन काउंसेलिंग के बाद पर्षद के वेबसाइट पर अपडेट किया जायेगा. अभ्यर्थी सीटों की अद्यतन स्थिति को देखते हुए काउंसेलिंग में भाग लेंगे. उक्त विज्ञापन तथा संबन्धित पूर्व विज्ञापनों में इस काउंसेलिंग से संबन्धित अन्य सूचनाएं, शर्ते एवं अभिलेख पूर्ववत रहेंगी.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें