1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar deputy cm tarkishore prasad met bjp president jp nadda in delhi know bihar cabinet expansion latest news and nitish cabinet list skt

दिल्ली में जेपी नड्डा से मिले डिप्टी सीएम, जानें कब होगा बिहार में कैबिनेट विस्तार, किसका पलड़ा रहेगा भारी!

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जेपी नड्डा से मिले डिप्टी सीएम
जेपी नड्डा से मिले डिप्टी सीएम
social media

उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से दिल्ली प्रवास के दौरान मुलाकात कर बिहार की विकासात्मक गतिविधियों की जानकारी दी. उन्होंने मुलाकात के दौरान बिहार में चल रहे विकास कार्यों एवं राज्य की समृद्धि के लिए किये जा रहे प्रयासों से भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को अवगत कराया. इस दौरान उन्होंने आत्मनिर्भर बिहार के लिए किये जा रहे कार्यों के विषय में भी जानकारी दी है.

बैठक के बाद उप मुख्यमंत्री श्री प्रसाद ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ उनकी सह शिष्टाचार मुलाकात थी. इस दौरान सभी मसलों पर उनकी चर्चा हुइ. नड्डा के साथ उप मुख्यमंत्री की हुई मुलाकात के बाद एक बार फिर कैबिनेट विस्तार को लेकर हलचल तेज हो गयी है. माना जा रहा है कि भाजपा आलाकमान की मुहर लगते ही अगले सप्ताह किसी भी दिन एनडीए सरकार का विस्तार हो जायेगा.

कैबिनेट विस्तार के एक दिन आगे पीछे विधान परिषद की मनोनयन कोटे की सीटें भरी जायेगी. मनोनयन कोटे की 12 सीटों में जदयू और भाजपा की बराबरी की हिस्सेदारी होगी. राज्य सरकार में मंत्रियों की संख्या में भाजपा का पलड़ा भारी रहेगा. विधानसभा में संख्या बल के आधार पर अधिकतम मंत्रियों की संख्या 36 होगी.

सूत्रों के मुताबिक इनमें दो पद विस्तार के बाद भी खाली रखा जायेगा. अगले सप्ताह होने वाले विस्तार में कम से कम 21 नये चेहरे को जगह दी जायेगी.

Posted By :Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें