1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar corona updates as micro containment zone in patna corona news today know latest updates in hindi skt

Patna Corona Update: पटना में 50 से अधिक जगहों को बनाया जा चुका है माइक्रो कंटेनमेंट जोन, जानें किन जगहों पर लगायी गई है पाबंदी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
प्रभात खबर

पटना जिले में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार शनिवार को पटना जिला में पिछले 24 घंटे में सर्वाधिक 359 नये केस पाये गये. इसको देखते हुए प्रशासन की ओर से माइक्रो कंटेनमेंट जोनों की संख्या भी लगातार बढ़ायी जा रही है. शनिवार को इनकी संख्या बढ़ कर 52 हो गयी है. इससे एक दिन पूर्व शुक्रवार तक इनकी संख्या 36 थी. जिन घरों या अपार्टमेंट में कोरोना के केस मिल रहे हैं वहां अभी माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाये जा रहे हैं.

इन जोन में जंजीर लगा कर लोगों को वहां जाने से रोका जा रहा है. यहां पर पोस्टर और स्टिकर लगाये गये हैं ताकि लोगों की जानकारी में रहे कि ये माइक्रो कंटेनमेंट जोन हैं. शनिवार को जिन जगहों पर माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाये गये हैं उनमें अमरनाथ मंदिर रोड, बहादुरपुर हाउसिंग कॉलोनी, महात्मा गांधी नगर, चित्रगुप्त नगर, आरएन इंक्लेव कंकड़बाग, रोड नंबर तीन विजय नगर आदि इलाके शामिल हैं. कंटेनमेंट जोनों में रहने वालों की कोरोना जांच करवायी जा रही है. साथ ही इसके आसपास सेनेटाइजेशन भी किया जा रहा है.

पटना के डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने शनिवार को प्रभात खबर से बातचीत में बताया कि जिले में कोरोना पॉजिटिव केस मिलने पर माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाये जा रहे हैं. अभी सिर्फ घरों को ही घेरा जा रहा है, किसी सड़क को नहीं बंद किया गया है. लेकिन केस बढ़े तो कंटेनमेंट जोन भी बनाये जा सकते हैं.

पटना डीएम ने बताया कि सार्वजनिक समारोह को लेकर क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के निर्णय के बाद जिले में जरूरी दिशा निर्देश जारी किये जायेंगे. फिलहाल समारोहों में स्थान की क्षमता से आधे लोगों को ही जुटना है. साथ ही मास्क लगाना व सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करना है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें