1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar congress committee new president inc plan mla practice 8 working president avh

कार्यकारी अध्यक्ष बनाकर MLAs को साधने की तैयारी? बिहार कांग्रेस कमेटी के एलान से पहले हाईकमान का क्या है प्लान

राजेश राम के नाम की सिफारिश प्रभारी भक्त चरण दास ने की है. वही पार्टी की ओर से बिहार में सात-आठ कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाने की बात कही जा रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Congress news
Bihar Congress news
Facebook

बिहार में नवनियुक्त कांग्रेस कमेटी का ऐलान किसी भी वक्त किया जा सकता है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस आलाकमान राज्य में प्रदेश अध्यक्ष के साथ सात-आठ कार्यकारी अध्यक्ष बना सकती है. दरअसल, बिहार में कांग्रेस पार्टी के 19 विधायक हैं और पार्टी की कोशिश है कि सभी को संगठन के कामों में लगाया जाए.

राजनीतिक गलियारों में चल रही चर्चा के मुताबिक कांग्रेस पार्टी में प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए राजेश राम के नाम पर लगभग सहमति बन गई है. राजेश राम के नाम की सिफारिश प्रभारी भक्त चरण दास ने की है. वही पार्टी की ओर से बिहार में सात-आठ कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाने की बात कही जा रही है.

कार्यकारी अध्यक्ष पद की रेस में ये नाम- इधर, कांग्रेस के भीतर कार्यकारी अध्यक्ष को लेकर अटकलें तेज है. बताया जा रहा है कि पार्टी नेता प्रवीण कुशवाहा, कुमार आशीष, चंदन यादव सहित कई विधायकों को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया जा सकता है. पार्टी सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस आलाकमान को डर है कि विधायक एक साथ टूटकर न चला जाए. इसीलिए सात-आठ से कार्यकारी अध्यक्ष बनाया जाएगा.

बताते चलें कि इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में सबसे आगे चल रहे वरिष्ठ नेता तारिक अनवर ने खुद को अध्यक्ष पद की रेस से बाहर बताया था. उन्होंने कहा था कि वे कांग्रेस के बिहार अध्यक्ष बनने की रेस में शामिल नहीं है. इसके बाद से माना जा रहा है कि पार्टी अध्यक्ष पद का ताज राजेश राम को मिल सकता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें