1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar assembly speaker vijay kumar sinha action assault case on rjd congress mla two police staff suspend avh

बिहार विधानसभा में राजद-कांग्रेस के विधायकों से 'मारपीट' मामले में स्पीकर की बड़ी कार्रवाई, दो सिपाही सस्पेंड

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
स्पीकर विजय सिन्हा
स्पीकर विजय सिन्हा
Facebook

बिहार विधानसभा में पिछले सत्र के दौरान विधायकों के साथ मारपीट मामले में दो सिपाही पर कार्रवाई की गई है. यह जानकारी स्पीकर विजय सिन्हा ने मीडिया को दी है. स्पीकर ने कहा है कि अभी मामले की जांच चल ही रही है, जैसे ही रिपोर्ट आएगा तो आगे की कार्रवाई की जाएगी.

मीडिया से बात करते हुए स्पीकर विजय सिन्हा ने कहा कि मारपीट करने वाले दो पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की गई है. वहीं आगे पूरी रिपोर्ट आने के बाद एक्शन लिया जाएगा. सदन में पिछले सत्र के दौरान 23 मार्च को स्पीकर चैंबर के बाहर प्रदर्शन कर रहे विधायकों को पुलिस ने बलपूर्वक हटाया था.

इन दो सिपाहियों पर कार्रवाई- विधानसभा अध्यक्ष ने कहा सीसीटीवी फुटेज और पर्याप्त वीडियो देखने के बाद दोनों पर कार्रवाई की गई है. सिपाही शेषनाथ प्रसाद और सिपाही रंजीत कुमार को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है.

वहीं आज सदन के भीतर आगामी सत्र की तैयारी को लेकर बैठक हुई. इस बैठक में कार्यकारी सभापति, बिहार विधान परिषद्, संसदीय कार्य मंत्री और बिहार विधानसभा के उपाध्यक्ष सहित सदन के वरिष्ठ पदाधिकारी शामिल रहे. बताया जा रहा है कि जल्द ही स्पीकर की ओर से सर्वदलीय बैठक बुलाई जाएगी.

तेजस्वी ने लिखा था पत्र- बताते चलें कि विधायकों के मारपीट मामले में कार्रवाई के लिए तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने स्पीकर को पत्र लिखा था. तेजस्वी ने मांग करते हुए कहा था कि विधायक सदन में आने से डर रहे हैं क्योंकि अब तक मारपीट करने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई नहीं हुई है. विधानसभा में यह घटना 23 मार्च को हुई थी, जिसमें कांग्रेस और राजद के विधायकों ने आरोप लगाया था कि पुलिस कर्मियों ने मारपीट की है.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें