1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar assembly session 2020 these mlas of bihar could not read the oath swearing after hearing from a partner asj

Bihar Assembly session 2020 : पढ़ कर नहीं बिहार के इन विधायकों ने सुन कर ली शपथ

विधानसभा में शपथ लेने के बाद कुछ सदस्य पंजी पर हस्ताक्षर करना ही भूल गये.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
नयी विधानसभा के पहले सत्र में दो दिनों तक नवनिर्वाचित 243 विधायकों को शपथ ग्रहण कराया जायेगा.
नयी विधानसभा के पहले सत्र में दो दिनों तक नवनिर्वाचित 243 विधायकों को शपथ ग्रहण कराया जायेगा.
Prabhat khabar

पटना. बिहार विधानसभा के पहले दिन शपथ ग्रहण समारोह में सदस्यों ने तरह से तरह से शपथ ग्रहण किया. शपथ ग्रहण करने की बारी जब अररिया से कांग्रेस के विधायक आबिदुर्रहमान की आयी तो वह खड़े हो गये.

किसी कारणवश वह शपथ पत्र पढ़ने के लिए अपने दल के विधायक बक्सर के विधायक संजय कुमार तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी का सहारा लिया. मुन्ना तिवारी अपनी सीट पर बैठकर शपथ पत्र पढ़ते रहे जिसे आबिदुर्रहमान माइक के सामने खड़े होकर दोहराते रहे.

इस तरह से उनका शपथ ग्रहण पूरा हुआ. हालांकि, बाद में उन्होंने विधानसभा के पंजी पर जाकर हस्ताक्षर किया. इसी तरह का नजारा भाजपा की रामनगर से निर्वाचित सदस्य भागीरथी देवी का दिखा.

जब वह शपथ ग्रहण करने खड़ी हुईं, तो भाजपा के विधायक विनोद नारायण झा ने बैठकर शपथ पत्र पढ़कर उनको सुनाते रहे जिसे भागीरथी देवी दोहराती रहीं.

शपथ लेकर पंजी पर हस्ताक्षर करना भूल गये

विधानसभा में शपथ लेने के बाद कुछ सदस्य पंजी पर हस्ताक्षर करना ही भूल गये. ऐसे सदस्यों को प्रोटेम स्पीकर जीतन राम मांझी ने याद दिलाया. हुआ यूं कि किशनगंज के विधायक ईजहारुल हुसैन शपथ लेने के बाद विधानसभा की पंजी पर हस्ताक्षर करना भूल अपनी सीट पर बैठ गये.

यह देख विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर ने उनको पंजी पर हस्ताक्षर करने की याद दिलायी, तो वह हस्ताक्षर करने पहुंचे. इसी प्रकार का दृश्य कदवा के विधायक डॉ शकील अहमद के साथ हुआ.

संस्कृत में शपथ लेनेवाले कांग्रेस के विधायक डॉ शकील शपथ लेने के बाद पंजी पर हस्ताक्षर करना भूल गये. उनको भी विधानसभा सचिव द्वारा हस्ताक्षर करने के लिए याद दिलाया गया.

Posted by Ashish Jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें