1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar assembly news cm nitish kumar tejashwi yadav fight as nitish told lalu yadav his friend and suggested tejashwi for bright future skt

सीएम नीतीश ने लालू यादव को बताया भाई समान दोस्त, तेजस्वी को आगे बढ़ने के लिए दिए ये सुझाव

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
नीतीश कुमार व तेजस्वी यादव
नीतीश कुमार व तेजस्वी यादव
फाइल फोटो

राज्यपाल के अभिभाषण पर बहस के दौरान नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री पर व्यक्तिगत टिप्पणी कर दी. उन्होंने कई बार कह दिया कि सीएम पर हत्या का मुकदमा दर्ज है और उन्हें एक मामले में जुर्माना तक देना पड़ा है. इस पर मुख्यमंत्री ने बीच में ही सख्त आपत्ति दर्ज कराते हुए कहा कि वह लगातार बकवास और झूठ बोले जा रहे हैं. मेरे भाई समान दोस्त का बेटा है, इस वजह से कभी कुछ नहीं बोलते थे.

खुद चार्जशीटेड हैं तेजस्वी- मुख्यमंत्री

उन्होंने कहा कि अभी तक बर्दाश्त करते रहते थे. लेकिन, किसी चीज की सीमा होती है. वह खुद चार्जशीटेड हैं. 2017 में जब उन पर आरोप लगा था, तो उस समय क्यों नहीं सफाई दे पाये थे. सीएम ने कहा कि इस वजह से हमने इस्तीफा देकर सरकार से अलग हो गये थे. उनकी तरफ से लगाये गये सभी आरोपों की जांच करायी जाये और यह बात बेबुनियाद साबित होती है, तो कार्रवाई हो.

अगर मैं दोषी होता, तो कोर्ट मेरे खिलाफ फैसला सुनाता-नीतीश कुमार

नीतीश कुमार ने कहा कि अगर मैं दोषी होता, तो कोर्ट मेरे खिलाफ फैसला सुनाता. लेकिन, कोर्ट ने इस मामले को खारिज कर दिया है. मुख्यमंत्री के इस तरह से विरोध करने के साथ ही सत्तापक्ष और विपक्षी दल दोनों आमने-सामने आ गये. वेल में पहुंच कर एक-दूसरे के सामने अड़ गये और तीखी नोकझोंक शुरू हो गयी. हाथापाई तक की नौबत दिखने लगी. इस पर मार्शल वेल में आ गये और दोनों दलों के सदस्यों के बीच में दो लाइन का सुरक्षा घेरा बना दिया, ताकि दोनों एक-दूसरे से दूर रहे. इसके बाद भी जब हंगामा शांत नहीं हुआ, तो सदन की कार्यवाही आधा घंटा तक के लिए स्थगित करनी पड़ी.

मर्यादा का रखें ध्यान, सिर्फ बोलने और नारा लगाने से नहीं होती जनता की सेवा :-

तेजस्वी यादव के आरोपों पर मुख्यमंत्री ने कहा कि आगे बढ़ना है, तो सभी मर्यादा का ध्यान रखें. अमर्यादित ढंग से आचरण करने से बात नहीं बनती है. उन्होंने कहा कि वह तो कभी किसी को चार्जशीटेड नहीं बोलते हैं. उन्होंने कहा कि यह अध्यक्ष की भी जवाबदेही है कि वह नियमों के तहत सदन का संचालन करें. सीएम ने भाकपा माले पर हमला करते हुए कहा कि आज माले के लोग कुछ बोलते रहते हैं. उन्हें पता होना चाहिए कि स्वर्गीय जॉर्ज फर्नांडिस ने जब समता पार्टी बनायी थी, तो माले उनके साथ ही थी. उन्होंने कहा कि सिर्फ बोलने और नारा लगाने से जनता की सेवा नहीं होती. इस बार माले को कुछ सीटें मिली हैं, तो वह समाज में झगड़ा लगाने का काम करेगी.

जब तक हूं, समाज में कोई फसाद नहीं होने दूंगा

सीएम ने कहा कि जब तक वह हैं, तब तक समाज में कोई फसाद नहीं होने देंगे. जो अपराध करेगा, उस पर कार्रवाई होगी. उन्होंने कहा कि पूरा बिहार हमारा परिवार है और जनता की सेवा करना ही एकमात्र उनका उद्देश्य है.

Posted by : Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें