1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar assembly election 2020 cpi submitted memorandum to election commission for demand ec should guarantee public participation and equal opportunities

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 : माले ने चुनाव आयोग को सौंपा ज्ञापन, कहा- जनता की भागीदारी व समान अवसर की मिले गारंटी

By Samir Kumar
Updated Date
Election Commission of India
Election Commission of India
FILE PIC

Bihar Assembly Election 2020 Election Commission of India पटना : भाकपा-माले नेता राजाराम व राज्य कमेटी सदस्य उमेश सिंह की दो सदस्यों के प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को मुख्य निर्वाची पदाधिकारी से मुलाकात की और पार्टी की ओर से बिहार विधानसभा चुनाव के संबंध में उन्हें ज्ञापन सौंपा. भाकपा-माले ने चुनाव आयोग से मांग की है कि चुनाव में कोरोना महामारी को देखते हुए व्यापक जनता की भागीदारी और सभी दलों को समान अवसर प्रदान करने के बारे में आयोग को गंभीरता से विचार करना होगा.

ज्ञापन में साथ ही कहा गया है कि वर्चुअल प्रचार का तरीका सत्ताधारियों के लिए ही मुफीद साबित होगा. आर्थिक तौर पर कमजोर दल अपनी बातों को जनता तक पहुंचा ही नहीं पायेंगे. ऐसे में चुनाव जनता के लोकतांत्रिक अधिकारों की सही अभिव्यक्ति नहीं हो सकता है.

मालूम हो कि बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर एक ओर जहां राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी कमर कस ली है, वहीं निर्वाचन आयोग भी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुट गया है. इसी कड़ी में बीते दिनों बिहार निर्वाचन आयोग ने सूबे के मान्यता प्राप्त दलों की एक बैठक बुलायी थी. बैठक में मान्यता प्राप्त दलों, जिन्हें निर्वाचन आयोग की ओर से सिंबल मिले हैं, से सुझाव लिया गया. उक्त बैठक में मान्यता प्राप्त दलों के प्रतिनिधि शामिल हुए.

बैठक में बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर राजनीतिक दलों से सुझाव लिये गये. साथ ही कोरोना संकट काल में सोशल डिस्टेन्सिंग को लेकर किये गये नियमों में बदलाव की जानकारी भी मान्यता प्राप्त दलों के प्रतिनिधियों को दी गयी. मालूम हो कि कोरोना संकट के कारण बिहार विधानसभा चुनाव में सोशल डिस्टेन्सिंग को लेकर ज्यादा बूथों की तैयारी निर्वाचन आयोग द्वारा की गयी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें