1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. asaduddin owaisi party aimim candidates in bihar vidhan parishad chunav latest news skt

बिहार MLC चुनाव: बिहार की सियासत में पैर पसारने की तैयारी में ओवैसी, सभी सीटों पर उतरेंगे AIMIM उम्मीदवार

बिहार विधान परिषद चुनाव में अब ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम अपने उम्मीदवारों को उतारेगी. विधानसभा में पांच सीटों पर कब्जा जमाने के बाद अब ओवैसी की पार्टी आगे की राह मजबूत कर रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी
एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी
file pic

बिहार विधान परिषद की 24 सीटों पर होने वाले चुनाव में अब ओवैसी की पार्टी भी एंट्री लेने वाली है. विधानसभा में 5 सीटों पर कब्जा जमाने के बाद अब एआईएमआईएम पार्टी के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने विधानपरिषद के चुनाव में भी अपने उम्मीदवार खड़े करके ताल ठोकने का मन बना लिया है. पार्टी इस बार होने वाली सभी 24 सीटों के चुनाव में उम्मीदवार खड़े करने की तैयारी में है.

बिहार विधान परिषद चुनाव की 24 सीटों को लेकर केवल एनडीए और महागठबंधन ही नहीं बल्कि विधानसभा में 5 विधायकों के साथ बैठी ओवैसी की पार्टी भी पूरी तैयारी में है. एआईएमआईएम पार्टी अब धीरे-धीरे बिहार की राजनीति में मजबूती से पैर जमाने की तैयारी में आगे बढ़ रही है.

याद दिलाते चलें कि 2015 के विधानसभा चुनाव में ओवैसी ने सीमांचल के 6 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे और 1 सीट जीतकर बिहार में अपना खाता खोला था. वहीं 2019 में किशनगंज के उपचुनाव में जीत हासिल की. वहीं 2020 के विधानसभा चुनाव में 24 सीटों पर उम्मीदवार उतारे और 5 सीटें जीतकर विधानसभा में विधायक भेजे.

ओवैसी की पार्टी ने केवल विधान परिषद चुनाव ही लड़ने का मन नहीं बनाया है बल्कि मुजफ्फरपुर के बोचंहा सीट पर भी उम्मीदवार उतारने का मन बनाया है जहां के विधायक मुकेश सहनी की वीआईपी पार्टी के थे और हाल में ही उनका निधन हो गया था. इधर विधान परिषद चुनाव में सीट शेयरिंग को लेकर एनडीए और महागठबंधन में अभी भी अंतिम सहमति नहीं बनी है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें