38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना सेंट्रल मॉल में छापा अनंत सिंह का करीबी कार्तिकेय गिरफ्तार

पटना : फ्रेजर रोड स्थित पटना सेंट्रल मॉल में पुलिस ने अपराधियों के जमावड़ा होने व हथियार होने की सूचना पर छापेमारी की. इस दौरान विधायक अनंत सिंह के करीबी कार्तिकेय सिंह उर्फ मास्टरजी समेत चार लोगों को पकड़ा गया. तीन अन्य गिरफ्तार लोगों में अरशद, पप्पू व सुशील शामिल हैं. हालांकि, वहां किसी प्रकार […]

पटना : फ्रेजर रोड स्थित पटना सेंट्रल मॉल में पुलिस ने अपराधियों के जमावड़ा होने व हथियार होने की सूचना पर छापेमारी की. इस दौरान विधायक अनंत सिंह के करीबी कार्तिकेय सिंह उर्फ मास्टरजी समेत चार लोगों को पकड़ा गया. तीन अन्य गिरफ्तार लोगों में अरशद, पप्पू व सुशील शामिल हैं.
हालांकि, वहां किसी प्रकार के हथियार या आपत्तिजनक वस्तु की बरामदगी नहीं हुई. छापेमारी की भनक लगते ही आधा दर्जन लोग वहां से भाग गये. ये चारों भी भागने के फिराक में थे, लेकिन पुलिस की टीम ने खदेड़ कर पकड़ लिया. पुलिस ने मॉल परिसर से चार लक्जरी वाहनों को भी अपने कब्जे में लिया है और इस बात की छानबीन कर रही है कि वे किसके हैं.
पुलिस ने मॉल में चार घंटे तक सघन तलाशी ली और एक-एक लोगों से पूछताछ की. इस दौरान मॉल से किसी भी कर्मचारी को बाहर नहीं निकलने दिया गया और फिर किसी को अंदर भी नहीं जाने दिया गया. पुलिस ने हर स्टाफ के संबंध में भी जानकारी ली. इधर पकड़े जाने के बाद कार्तिकेय सिंह के संबंध में पुलिस ने जब जानकारी जुटायी, तो पता चला कि वह मोकामा में गुरुवार को हुए उपद्रव में नामजद आरोपित है.
इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया और बाकी तीनों का सत्यापन किया जा रहा है. पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद पटना सेंट्रल मॉल की बगल में स्थित फजल कॉम्प्लेक्स स्थित कार्तिक सिंह के फ्लैट की भी तलाशी ली, जहां से जर्मनी मेड रिवॉल्वर बरामद किया गया. कार्तिकेय ने इसे लाइसेंसी होने का दावा किया. पुलिस इसकी छानबीन कर रही है. छापेमारी अभियान के दौरान सिटी एसपी मध्य चंदन कुमार कुशवाहा व एएसपी विवेकानंद मौजूद थे.
कार्तिकेय पर उपद्रव कराने का आरोप
कार्तिकेय अनंत सिंह का बिजनेस पार्टनर भी है. सारे पैसों के लेन-देन व हिसाब की जिम्मेवारी कार्तिकेय पर ही है. इन पर गुरुवार को मोकामा रेल थाने में उपद्रव के लिए लोगों को उकसाने का मामला भी दर्ज है. हंगामा करनेवाले लोगों ने मोकामा से पहले सेवनन गांव के पास ट्रेन को जबरन रोकने का प्रयास किया था और जम कर हंगामा किया था. इस मामले में रेल पुलिस ने कार्तिकेय सिंह की पहचान कर ली थी और उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था. पटना पुलिस ने इनकी गिरफ्तारी की जानकारी रेल पुलिस को दे दी है. संभवत: पटना पुलिस उससे पूछताछ करने के बाद रेल पुलिस के हवाले कर देगी.
बाढ़ में अपहरण व हत्याकांड में शामिल होने की पुलिस को है शंका
पुलिस को शंका है कि ये लोग भी बाढ़ के पुटुस हत्याकांड में शामिल थे. इसलिए उनलोगों से इस बात की जानकारी ली जा रही है कि घटना के दिन वे कहां थे और क्या कर रहे थे? पुलिस ने उन सभी के मोबाइल का नंबर भी लिया है, ताकि उनके दिये गये बयान का सत्यापन किया जा सके, क्योंकि मोबाइल आसानी से बता देगा कि उनका लोकेशन कहां था.
एएसपी, टाउन विवेकानंद ने बताया कि मॉल में हथियार के साथ अपराधियों के जमावड़े की सूचना मिलने पर छापेमारी की गयी थी. इस दौरान कार्तिकेय सिंह समेत चार लोगों को पकड़ा गया है. कोई आपत्तिजनक वस्तु फिलहाल बरामद नहीं की गयी है. कार्तिकेय सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है और अन्य तीनों का सत्यापन किया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें