38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

केंद्रीय बजट से मिलेगी नयी दिशा: आरसीपी सिंह

पटना : जदयू सांसद आरसीपी सिंह ने राज्यसभा में केंद्रीय बजट पर चर्चा के दौरान कहा कि वित्तीय वर्ष 2020-21 का बजट विकासोन्मुख है. इसके लिए उन्होंने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को बधाई दी. उन्होंने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम पर निशाना साधते हुए कहा कि आप क्लास व मास की बात कर रहे थे. […]

पटना : जदयू सांसद आरसीपी सिंह ने राज्यसभा में केंद्रीय बजट पर चर्चा के दौरान कहा कि वित्तीय वर्ष 2020-21 का बजट विकासोन्मुख है. इसके लिए उन्होंने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को बधाई दी. उन्होंने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम पर निशाना साधते हुए कहा कि आप क्लास व मास की बात कर रहे थे. हम लोग तो मास से जुड़े हुए हैं, आप हार्वर्ड से हैं.

किसान सम्मान निधि में 54 हजार करोड़ रुपये दिये जाने पर पूर्व वित्त मंत्री के बयान पर हमला करते हुए आरसीपी सिंह ने कहा कि आपने नौ बजट पेश किये, उनमें किसानों के लिए तो एक रुपया तक नहीं दिया गया था. ऐसे में हम कहां पहुंचे यह देखना चाहिए.
आरसीपी सिंह ने कहा कि किसान सम्मान निधि में हम जीरो से 54 हजार करोड़ पर पहुंचे हैं और आगे इससे अधिक का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं. एससी व ओबीसी के 85 हजार करोड़ के बजट की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि यह किस क्लास की तरफ जायेगा. एसटी के लिए 53,600 करोड़ का प्रावधान बजट में किया गया है, यह किस क्लास की ओर जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें