जेडीयू सांसद ने सदन में उठाया बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग, बिहार की बेटी का भी मामला उठा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

पटना / बिहारशरीफ : जेडीयू सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने लोकसभा में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा या स्पेशल पैकेज देने की मांग की है. सोमवार को हुए राष्ट्रपति के अभिभाषण पर पार्टी का पक्ष रखते हुए उन्होंने कहा कि बिहार विधानसभा ने विशेष राज्य का दर्जा दिये जाने का सर्वसम्मत से प्रस्ताव पारित किया है. केंद्र सरकार को इस पर फैसला करना चाहिए.

उन्होंने बताया कि पिछड़े राज्यों के विकास के लिए यूपीए सरकार द्वारा गठित रघुराम राजन कमेटी ने बिहार, ओड़िशा और झारखंड जैसे पिछड़े राज्यों को विकास की मुख्यधारा में लाने के लिए अनुशंसा की थी.सीएए पर केंद्र सरकार का बचाव करते हुए उन्होंने कहा कि लोकसभा और राज्यसभा में पारित किये जाने के दौरान किसी ने भी विरोध नहीं किया. अब देश का माहौल खराब किया जा रहा है. उन्होंने बिहार में जल जीवन हरियाली मिशन योजना के संबंध में भी बताया.

सदन में उठा निर्मल गंगा की मांग को लेकर अनशन पर बैठी नालंदा की बेटी पद्मावती का मामला

जेडीयू सांसद कौशलेंद्र कुमार ने हरिद्वार के मातृ सदन आश्रम में गंगा की अविरलता एवं निर्मलता के लिए 54 दिनों से आमरण अनशन पर बैठी नालंदा की बेटी साध्वी पद्मावती का मामला सदन में उठाया. पद्मावती के समर्थन में उन्होंने कहा कि मैं और बिहार सरकार के जल संसाधन मंत्री संजय झा दोनों मातृ सदन आश्रम जाकर साध्वी पद्मावती से मिले और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे गये पत्र की कॉपी सौंपी. मालूम हो कि आमरण अनशन पर बैठी साध्वी पद्मावती की बिगड़ती सेहत को लेकर आमरण अनशन तुड़वाने का जिक्र पत्र में किया गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें