27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : सीएम के नेतृत्व में तेजी से हो रहा है विकास : मंत्री

फुलवारीशरीफ : उद्योग मंत्री सह स्थानीय विधायक श्याम रजक ने फुलवारीशरीफ के बेऊर स्थित विशुनपुर पकड़ी में राधा-कृष्ण मंदिर के निकट छठ घाट के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया. इसका निर्माण मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना अंतर्गत करीब आठ लाख की राशि से किया जायेगा. मंत्री ने कहा कि यहां के स्थानीय लोगों की मांग थी […]

फुलवारीशरीफ : उद्योग मंत्री सह स्थानीय विधायक श्याम रजक ने फुलवारीशरीफ के बेऊर स्थित विशुनपुर पकड़ी में राधा-कृष्ण मंदिर के निकट छठ घाट के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया. इसका निर्माण मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना अंतर्गत करीब आठ लाख की राशि से किया जायेगा. मंत्री ने कहा कि यहां के स्थानीय लोगों की मांग थी कि यहां की महिलाओं व छठव्रतियों को छठ जैसे महापर्व में दूर जाना पड़ता है.
इसलिए यहां एक छठ घाट का निर्माण करवाया जाये. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में विकास बहुत तेजी से हो रहा है और आगे भी इसकी गति बरकरार रहेगी. सात निश्चय योजना के तहत पक्की गली-नाली, हर घर में नल का जल मुहैया करवाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि आज सिर्फ बिहार ही नहीं, देश व पूरा विश्व जलवायु परिवर्तन से जूझ रहे है.
ऐसे में जल, जीवन और हरियाली के गहरे संबंध के महत्व को समझना होगा जो एक-दूसरे के पूरक हैं. इसलिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसे एक बड़े अभियान का रूप दिया है. परंतु यह अभियान केवल सरकारी कार्यक्रम बनकर नहीं रह जाये, इसके लिए लोगों को जागरूक होने की जरूरत है. इसके लिए 19 जनवरी को मानव शृंखला का आयोजन किया गया है. उन्होंने सभी से इसमें बढ़-चढ़ कर भाग लेने व अभियान को सफल बनाने की अपील की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें