36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पीयू छात्र संघ चुनाव परिणाम : मनीष बने अध्यक्ष, निशांत उपाध्यक्ष एवं प्रियंका महासचिव

पटना : पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में शनिवार को दिन में हुए मतदान के बाद वोटों की गिनती देर रात तक जारी रही.पीयू छात्र संघ चुनाव में एबीवीपी और छात्र जदयू को भारी झटका लगा है. वहीं, जाप और एआईएसएफ गठबंधन का दबदबा रहा. अध्यक्ष पद पर गठबंधन के उम्मीदवार मनीष कुमार विजयी रहे. […]

पटना : पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में शनिवार को दिन में हुए मतदान के बाद वोटों की गिनती देर रात तक जारी रही.पीयू छात्र संघ चुनाव में एबीवीपी और छात्र जदयू को भारी झटका लगा है. वहीं, जाप और एआईएसएफ गठबंधन का दबदबा रहा. अध्यक्ष पद पर गठबंधन के उम्मीदवार मनीष कुमार विजयी रहे. उन्होंने निकटतम प्रतिद्वंद्वी छात्र राजद के आयुष को 440 वोटों से हराया. मनीष को 2815 मत मिले. वहीं, उपाध्यक्ष पद पर कड़ी टक्कर के बाद छात्र राजद के निशांत विजयी रहे. उन्हें पांचवें राउंड के बाद 2910 वोट मिले.जबकि, 2209 मतहासिलकर छात्र लोजपा के प्रियरंजन दूसरे स्थान पर रहे.

वहीं, महासचिव पद पर एबीवीपी की प्रियंका श्रीवास्तव विजयी रहीं. उन्हें 3731 मत मिले. जबकि, उनके प्रतिद्वंद्वी निर्दलीय प्रत्याशी उज्जवल कुमार को 2869 मत मिले. संयुक्त सचिव पद पर छात्र जाप और एआईएसएफ के गठबंधन के आमिर राजा जीते. उन्हें 3143 वोट मिले. दूसरे स्थान पर छात्र जदयू की हंसिका दयाल को 2611 वोट मिले. कोषाध्यक्ष पद पर आइसा की कोमल कुमारीने 2238 मत हासिल कर कब्जा जमाया, जबकि निर्दलीय प्रत्याशी निंशात कुमार को 1812 वोट मिले.

इससे पहले तीन चरणों की मतगणना के बाद अध्यक्ष पर व उपाध्यक्ष के पदों पर कड़ी टक्कर जारी थी, जबकि सेंट्रल पैनल के अन्य तीन पदों पर स्थिति लगभग साफ हो गयी थी. अध्यक्ष पद पर जेएसीपी के मनीष कुमार ने छात्र राजद के आयुष पर बढ़त बनाते हुए थे. तीसरे चरण की मतगणना के बाद मनीष कुमार को 1812 वोट मिले थे, जबकि आयुष के हिस्से 1529 वोट आये थे. एबीवीपी के रौशन कुमार 977 वोट पाकर तीसरे नंबर पर चल रहे थे.

जबकि, उपाध्यक्ष के पद पर छात्र राजद के निशांत कुमार 1763 वोट पाकर आगे चल रहे थे. वहीं, एआइएसएफ की अनुश्री 1440 वोटों के साथ उन्हें कड़ी टक्कर दे रही थीं. एबीवीपी के रोहित राज तीसरे नंबर पर चल रहे थे. महासचिव के पद पर एबीवीपी की प्रियंका श्रीवास्तव शुरू से ही बढ़त बनाये हुई थीं. तीसरे चरण की गिनती के बाद उन्हें 2374 वोट मिले थे, जबकि दूसरे नंबर पर चले रहे निर्दलीय प्रत्याशी उज्ज्वल कुमार को 1741 वोट मिले थे.

वहीं, संयुक्त सचिव के पद पर जेएसीपी के आमिर राजा ने निर्णायक बढ़त बना ली थी. उन्हें 2460 वोट मिले थे, जबकि दूसरे नंबर पर चल रहे हंसिका दयाल कुमारी को 1751 ही वोट मिले थे. कोषाध्यक्ष के पद पर आइसा की कोमल कुमारी भी काफी आगे थीं. उन्हें 1947 वोट मिले थे, जबकि निर्दलीय निशांत कुमार 1099 वोटों के साथ दूसरे नंबर पर थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें