27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : आठ महीने में तैयार होगा राजवंशी नगर ट्रॉमा सेंटर

पटना : राजवंशी नगर हड्डी अस्पताल में बनने वाला 30 बेड का ट्रॉमा सेंटर आठ महीने के अंदर बनकर तैयार हो जायेगा. इससे न केवल राजधानी के आसपास के लोगों की समस्या का समाधान होगा बल्कि यहां आने वाले प्रदेश भर के मरीजों की भी समस्या का समाधान होगा. वैसे राज्य सरकार नौ जिलों में […]

पटना : राजवंशी नगर हड्डी अस्पताल में बनने वाला 30 बेड का ट्रॉमा सेंटर आठ महीने के अंदर बनकर तैयार हो जायेगा. इससे न केवल राजधानी के आसपास के लोगों की समस्या का समाधान होगा बल्कि यहां आने वाले प्रदेश भर के मरीजों की भी समस्या का समाधान होगा.
वैसे राज्य सरकार नौ जिलों में केंद्र सरकार की मदद से ट्रॉमा सेंटर बनाने जा रही है, जिससे आने वाले दिनों में लोगों के लिए काफी सुविधा मिलेगी. ये बातें स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने न्यूरो रिहैब सेंटर को लेकर होटल मौर्या में आयोजित एक कार्यक्रम में कही.
उन्होंने कहा कि सरकार ने पावापुरी मेडिकल कॉलेज को छोड़कर सभी मेडिकल कॉलेज में एमआरआइ मशीन शुरू कर दी है, जल्द ही पावापुरी में भी एमआरआइ मशीन लगा दी जायेगी. उन्होंने कहा कि 22 जिलों में सीटी स्कैन मशीनें सदर अस्पताल में काम करने लगेगी.
बीपीएल का इलाज मुफ्त में होगा
इंडियन हेड इंज्यूरी फाउंडेशन, अपोलो हास्पिटल के न्यूरो रिहैब सेंटर से इलाज करा रहे प्रदेश के जदयू अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह भी कार्यक्रम में पहुंचे.
उन्होंने कहा कि मैं कभी सोचता नहीं था कि इस उम्र में सहारे की आवश्यकता पड़ेगी, लेकिन इलाज के बाद मैंने काफी राहत महसूस की है. मेडिकल डायरेक्टर राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि बीपीएल का इलाज बिल्कुल मुफ्त में होगा और सामान्य मरीजों को भी बाजार दर से केवल 20-30 फीसदी की राशि यहां इलाज में लगेगी.
मौके पर इंडियन हेड इंज्यूरी फाउंडेशन के महाराजा गज सिंह ने कहा कि बिहार में इस सेंटर की आवश्यकता थी. मौके पर अभिनव नामक युवक ने लोगों को हेलमेट पहनने का संदेश दिया क्योंकि 2016 में गुड़गांव से दिल्ली आने के क्रम में एक्सीडेंट हो गया था और इसके इलाज में 60 लाख रुपये से ज्यादा खर्च आये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें