30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : केएफसी के चिकन में लगा था खून, छापेमारी में हुआ खुलासा, 74 पैकेट किये गये जब्त

पटना : केएफसी रेस्टोरेंट नियमों को ताक पर रख ग्राहकों को खाना परोसने का काम कर रहा है. इसका खुलासा उस समय हुआ जब खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने कंकड़बाग केएफसी रेस्टोरेंट में छापेमारी की. छापेमारी फूड इंस्पेक्टर मुकेश कश्यप की देखरेख में की गयी जांच में पाया गया कि चिकन को बिना टेंप्रेचर […]

पटना : केएफसी रेस्टोरेंट नियमों को ताक पर रख ग्राहकों को खाना परोसने का काम कर रहा है. इसका खुलासा उस समय हुआ जब खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने कंकड़बाग केएफसी रेस्टोरेंट में छापेमारी की.
छापेमारी फूड इंस्पेक्टर मुकेश कश्यप की देखरेख में की गयी जांच में पाया गया कि चिकन को बिना टेंप्रेचर मेंटेन किये ही फ्रीजर में रखा गया है. यहां तक कि स्टोर रूम में भी चिकन में ब्लड पाये गये. इसके अलावा वेज व नॉनवेज के आइटम में लोगो भी नहीं लगाये गये थे. मुकेश कश्यप ने बताया कि अनियमितता पाये जाने पर 74 पैकेट चिकन के आइटम को सील कर दिया गया. वहीं क्वालिटी की जांच के लिए सेंपल भी लिये गये, जिसे प्रयोगशाला में जांच करने के लिए भेज दिया गया. रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी.
ग्राहक की शिकायत पर छापेमारी : फूड इंस्पेक्टर मुकेश कश्यप ने बताया कि कंकड़बाग स्थित केएफसी में कुछ दिन पहले एक व्यक्ति ने चिकन के आइटम का आर्डर दिया. व्यक्ति अपने दोस्तों के साथ खाने गया था. चिकन देखकर वह चौंक गये. चिकन में खून साफ दिख रहे थे.
शुरुआत में उसने संचालक को शिकायत की तो उन्होंने लाल मसाला कह खाने को कहा, फिर चिकन खाने के बाद घर पर ग्राहक को उलटी व दस्त होने लगी और वह बीमार पड़ गया. इसके बाद उसने स्वास्थ्य विभाग को लिखित में शिकायत की. शिकायत के बाद स्वास्थ्य विभाग ने फूड इंस्पेक्टर मुकेश कश्यप की देखरेख में टीम गठन कर छापेमारी की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें