30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : पीयू के छात्रों को मिलेंगे कौशल प्रशिक्षण, परामर्श और प्लेसमेंट

पटना : पटना विश्वविद्यालय में कैरियर सेंटर खोला जायेगा. कौशल प्रशिक्षण, कैरियर परामर्श और प्लेसमेंट कराने में यह सेंटर छात्रों की मदद करेगा. इसके जरिये विद्यार्थियों को कौशल की क्लासेज के साथ-साथ इंडस्ट्री एक्सपोजर और इंटर्नशिप भी करायी जायेगी. जून के पहले सप्ताह में मेधा को सेंटर की जगह आवंटित किया जायेगा. सेंटर को विकसित […]

पटना : पटना विश्वविद्यालय में कैरियर सेंटर खोला जायेगा. कौशल प्रशिक्षण, कैरियर परामर्श और प्लेसमेंट कराने में यह सेंटर छात्रों की मदद करेगा. इसके जरिये विद्यार्थियों को कौशल की क्लासेज के साथ-साथ इंडस्ट्री एक्सपोजर और इंटर्नशिप भी करायी जायेगी. जून के पहले सप्ताह में मेधा को सेंटर की जगह आवंटित किया जायेगा. सेंटर को विकसित करने के लिए कुलपति और मेधा के को-फाउंडर क्रिस्टोफर टूरिलो के साथ मंगलवार को सेंटर की अगले दौर की रूपरेखा तय की गयी. मेधा कैरियर सेंटर के बारे में सारी जानकारियां विवि की वेबसाइट पर उपलब्ध रहेंगी.
कुलपति डॉ रास बिहारी प्रसाद सिंह ने चर्चा के बाद कहा कि मेधा के जरिये हम विद्यार्थियों के भीतर आत्मविश्वास को मजबूत करने और कॉलेज के बाद नौकरी के लिए जरूरी कौशलों को विकसित करवाना चाहते हैं. इसमें विश्वविद्यालय प्रशासन मेधा की हर संभव मदद करेगा.
वहीं क्रिस्टोफर टूरीलो ने कहा कि हम उन्हें प्लेसमेंट में मजबूती के साथ अपना दावा पेश करने के लिए तैयार करेंगे. मेधा लर्निंग फाउंडेशन 21वीं सदी के अपने अनुभव के साथ आने वाले सत्र से पटना विवि में अपना कार्य शुरू करेगा. विद्यार्थी नये सत्र के साथ ही मेधा की सुविधाओं का फायदा उठा सकते हैं. इसके लिए उन्हें पीयू की वेबसाइट पर पांच सौ रुपये का शुल्क देना होगा और इसकी रसीद मेधा सेंटर में दिखा कर अपना पंजीकरण कराना होगा, जिसके बाद उनकी कक्षाएं होंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें