29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पीएम आवास योजना में इस साल आठ लाख का लक्ष्य

पटना : प्रधानमंत्री आवास योजना में इस साल के लिए आठ लाख आवास पूरा कराने का लक्ष्य राज्य को मिल गया है. ग्रामीण विकास विभाग ने 31 लाख नये लोगों की सूची अनुमोदन के लिए केंद्र को भेज दी है. केंद्र से अनुमोदन मिलते ही ग्रामसभा की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी. 35 लाख आवास की […]

पटना : प्रधानमंत्री आवास योजना में इस साल के लिए आठ लाख आवास पूरा कराने का लक्ष्य राज्य को मिल गया है. ग्रामीण विकास विभाग ने 31 लाख नये लोगों की सूची अनुमोदन के लिए केंद्र को भेज दी है. केंद्र से अनुमोदन मिलते ही ग्रामसभा की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी.

35 लाख आवास की प्राथमिकता सूची तैयार है. साल 2022 तक राज्य में सभी गृह विहीन लोगों को आवास उपलब्ध कराना है. इसके तहत राज्य में पीएम आवास योजना 2022 तक 66 लाख आवास प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत होना है.
शुक्रवार को केंद्र से बिहार को आठ लाख आवास निर्माण का लक्ष्य मिला है. पिछले साल लाख आवास निर्माण का लक्ष्य मिला था. ग्रामीण विकास विभाग के संयुक्त सचिव कंवल तनुज ने बताया कि 31 लाख नये लोगों की सूची केंद्र के पास भेजी गयी है. अनुमति मिलने के बाद ग्राम सभा की प्रक्रिया शुरू होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें