30.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पटना : मिथिलांचल के ऐतिहासिक स्थलों का होगा विकास

पटना : मिथिलांचल के एेतिहासिक और पौराणिक महत्व के स्थलों के विकास को लेकर शुक्रवार को भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व राज्यसभा सदस्य प्रभात झा, विधान पार्षद देवेशचंद्र ठाकुर व जदयू नेता संजय झा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिले. मुख्यमंत्री ने इन नेताओं को मां सीता की जन्मस्थली पुनौराधाम सहित अन्य जगहों के हो रहे […]

पटना : मिथिलांचल के एेतिहासिक और पौराणिक महत्व के स्थलों के विकास को लेकर शुक्रवार को भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व राज्यसभा सदस्य प्रभात झा, विधान पार्षद देवेशचंद्र ठाकुर व जदयू नेता संजय झा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिले. मुख्यमंत्री ने इन नेताओं को मां सीता की जन्मस्थली पुनौराधाम सहित अन्य जगहों के हो रहे विकास की जानकारी दी. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि विद्यापति की जन्मस्थली और निर्वाण स्थली का भी विकास करें.
इन नेताओं ने मुख्यमंत्री के प्रति मिथिलांचल के विकास में उनके द्वारा किये जा रहे कार्यों और प्रयास के प्रति आभार जताया. झा ने बताया, मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने मां जानकी की प्राकट्य स्थली पुनौराधाम के विकास का काम शुरू होने की जानकारी दी है.
जनवरी के पहले सप्ताह में केंद्र व राज्य सरकार की बीच पुनौराधाम के लिए चर्चा होगी. पुनौराधाम का स्वरूप अत्यंत भव्य होगा. झा ने मुख्यमंत्री से महाकवि विद्यापति की जन्मस्थली विसफी और अंतिम स्थली विद्यापति नगर के विकास के बारे में बात की.
सीएम ने अधिकारियों को दोनों स्थलों के विकास और सौंदर्यीकरण में तेजी लाने का निर्देश दिया. झा ने दरभंगा के अहिल्या स्थान और मंडन मिश्र की जन्मस्थली के विकास के बारे में भी बात की. सीएम ने अधिकारियों से इन स्थलों के विकास के लिए योजना बनाने का निर्देश दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें