36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जदयू विधायक बेटे का मौत मामला:दोस्तों की भूमिका संदिग्ध, वीडियो कॉलिंग से दोस्त ने दिखायी थी शराब की बोतल

पटना : जदयू विधायक बीमा भारती के बेटे दीपक राज की मौत रेलवे ट्रैक पर ही हुई है. घटना स्थल को लेकर जांच टीम अाश्वस्त है. हालांकि, पूरी जांच के बाद ही मौत का यह मामला साफ हो सकता है. इस बीच यह पता चला कि गुरुवार की रात मुंगेर का रहने वाला विकास कुमार […]

पटना : जदयू विधायक बीमा भारती के बेटे दीपक राज की मौत रेलवे ट्रैक पर ही हुई है. घटना स्थल को लेकर जांच टीम अाश्वस्त है. हालांकि, पूरी जांच के बाद ही मौत का यह मामला साफ हो सकता है. इस बीच यह पता चला कि गुरुवार की रात मुंगेर का रहने वाला विकास कुमार अपने दोस्तों से मिलने पटना आया था. वह मृत्युंजय के फ्लैट पर पहुंचा. वहां ऋृतिक रोशन पहले से था. इसके बाद शराब पार्टी का प्रोग्राम बना.
विकास ने कहा कि दीपक को भी बुलाया जाये. इस पर विकास ने अपने मोबाइल फोन से वीडियो कॉल करके दीपक से बात की और शराब पार्टी का न्योता दिया. उसने वीडियाे कॉलिंग के जरिये दीपक को शराब की बोतल भी दिखायी थी. दीपक पार्टी में शामिल होने को तैयार हो गया. फिर विकास बाइक से उसके घर गया व दीपक को लेकर मृत्युंजय के फ्लैट पर पहुंचा. पार्टी के बाद सारी घटनाएं हुई हैं.
पुलिस ने तीनों की भूमिका संदिग्ध माना है. शराब पीने, गलत बयान देने, गुमराह करने समेत अन्य आरोपों में पुलिस ने दीपक के तीन दोस्तों मृत्युंजय कुमार, ऋृतिक रोशन व विकास कुमार को जेल भेज दिया है. तीनों घटना की रात दीपक के साथ मौजूद थे. पटना के रेल एसपी एके सिंह रविवार को पुलिस मुख्यालय गये हुए थे. वहां पर उच्चाधिकारियों से भेंट किया.
पूर्णिया में पुलिस कर रही है कैंप, कई लोगों से हुई पूछताछ
दीपक की मौत के बाद जांच में जुटी पुलिस टीम कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती है. शनिवार की रात को एसएसपी और रेल एसपी ने मीटिंग किया था. पुलिस की एक टीम को पूर्णिया भेजा गया था. पुलिस टीम पूर्णिया में कैंप कर रही है. उन लोगाें के परिवार वालों से पूछताछ किया गया है जिन पर हत्या का आरोप लगा है. कई लोगों पर पुलिस की नजर है.
कमर व सिर में लगी थी चोट
घटना स्थल की स्थिति भले ही दीपक के हत्या के किये जाने का कोई संकेत नहीं दे रही है, लेकिन पुलिस की तरफ से दीपक की मौत को पूरी तरह से हादसा नहीं माना गया है. पुलिस उन आराेपों की जांच कर रही है, जो घरवालों ने लगाये हैं.
दीपक के पिता अवधेश मंडल और पूर्व विधायक शंकर सिंह के बीच की अदावत का भी ख्याल रखा जा रहा है. इस पहलू पर जांच हो रही है कि कहीं सब कुछ साजिश के तहत तो नहीं हुआ है. दीपक के साथ घटना की रात मौजूद उसके दोस्तों ने किसी के साथ मिल कर कोई साजिश तो नहीं की है.
उसे ट्रेन के आगे धक्का दिया गया है या फिर वह खुद ट्रेन से टकरा गया है. क्योंकि, ट्रेन की चपेट में आने से अक्सर लोग कट जाते हैं, लेकिन दीपक के शरीर का कोई अंग कटा हुआ नहीं है बल्कि कमर और सिर में चोट हैं. इसके अलावा उसके प्रेम संबंध व संबंधित लड़की के परिवारवालों की तरफ से दी गयी धमकी के मामले में भी पड़ताल कर रही है.
आज आयेगी पोस्टमार्टम रिपोर्ट
मामले की जांच कर रहे तकनीकी एक्सपर्ट कहते हैं कि जो परिस्थितियां हैं, उससे यह नहीं लगता है कि दीपक को दूसरी जगह मारा गया हो और उसे रेलवे ट्रैक के किनारे फेंक दिया गया हो. इस बात की ज्यादा गुंजाइश है कि पुलिस को देखकर भागते वक्त ट्रेन से झटका लगने के कारण दीपक के सिर में गंभीर चोट आयी और उसकी मौत हो गयी.
घटना स्थल से हत्या किये जाने के कोई प्रमाण नहीं मिले हैं. इन सबके बावजूद सटीक जानकारी के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है. सोमवार की सुबह तक रिपोर्ट आने की उम्मीद है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें