38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : कुख्यात पवन चौधरी यूपी के बरेली से गिरफ्तार, पटना और भोजपुर में कई मामले हैं दर्ज

पटना : पटना और भोजपुर जिले के कुख्यात पवन चौधरी को यूपी व बिहार पुलिस ने बरेली में पकड़ लिया. यह नाम छिपा या बदल कर वहां रह रहा था. पवन चौधरी के खिलाफ भोजपुर के साथ ही पटना में कई संगीन आपराधिक मामले दर्ज है. पवन चौधरी कुख्यात रंजीत चौधरी का दाहिना हाथ है. […]

पटना : पटना और भोजपुर जिले के कुख्यात पवन चौधरी को यूपी व बिहार पुलिस ने बरेली में पकड़ लिया. यह नाम छिपा या बदल कर वहां रह रहा था. पवन चौधरी के खिलाफ भोजपुर के साथ ही पटना में कई संगीन आपराधिक मामले दर्ज है.
पवन चौधरी कुख्यात रंजीत चौधरी का दाहिना हाथ है. इसने रंजीत चौधरी के जाने के बाद गिरोह की कमान खुद ही संभाल रखी थी. रंजीत व पवन को एक विधायक का भी संरक्षण प्राप्त है और इस बात का खुलासा पूर्व में हुआ था. लेकिन उस विधायक के खिलाफ पुलिस को साक्ष्य नहीं मिल पाया, जिसके कारण उस पर पुलिस ने हाथ नहीं डाला.
पवन चौधरी एक एसपी को भी वाट्सअप पर हड़काया था और उसकास्क्रीन शॉट भी वायरल हुआ था. पुलिस इसे कई दिनों से खोज रही थी.
भोजपुर के पवन चौधरी ने अपने गिरोह के माध्यम से बिहटा इलाके में दहशत फैलाया और व्यवसायियों से रंगदारी वसूलना शुरू कर दिया. कई व्यवसायियों को अचानक ही रंगदारी की धमकी मिलने के बाद बिहटा की ओर पुलिस प्रशासन ने ध्यान दिया. हालांकि उसकी गिरफ्तारी की फिलहाल आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.
बिहटा में तीन गैंग सक्रिय
बिहटा में जैसे-जैसे विकास की गति बढ़ी है, उसके बाद अपराधियों के गिरोह भी सक्रिय हो गये है. आरा का रंजीत चौधरी ने भी अपना कार्यक्षेत्र बिहटा इलाके में बना रखा था. मनोज सिंह, अमित सिंह व रंजीत चौधरी का गिरोह बिहटा में सक्रिय है और इन तीनों गिरोहों के बीच आपसी वर्चस्व को लेकर हमेशा भिड़ंत होती रहती है. मनोज सिंह कई कांडों का आरोपित रहा है और जेल जा चुका है. सिनेमा हॉल मालिक निर्भय सिंह की हत्या में अमित सिंह का नाम सामने आया था. रंजीत चौधरी के ऊपर कई संगीन आपराधिक मामले दर्ज है.
भोजपुर जिले में वर्चस्व को लेकर बूटन चौधरी व रंजीत चौधरी के बीच हमेशा भिड़ंत होती रहती थी. जिसके बाद रंजीत चौधरी ने अपना नया ठिकाना बिहटा इलाके में बना लिया था. मिट्ठू हत्याकांड के बाद रंजीत चौधरी का इलाके में नाम हो गया. दूसरी ओर नौबतपुर के अपराधी लूलन सिंह के मर्डर में मनोज सिंह का नाम सामने आया. मनोज सिंह व उसका बेटा माणिक फिलहाल बाहर है. गिरोह को मजबूत करने को कई जिलों के अपराधियों को साथ मिलाया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें