18.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeबिहारअररियाBihar News: नरपतगंज नगर पंचायत का कोई कार्यालय ही नहीं, शपथ लेने के बाद अब भटक रहे तमाम जनप्रतिनिधि

Bihar News: नरपतगंज नगर पंचायत का कोई कार्यालय ही नहीं, शपथ लेने के बाद अब भटक रहे तमाम जनप्रतिनिधि

बिहार में हाल में ही नगर पंचायत के चुनाव हुए. नरपतगंज नगर पंचायत के गठन के बाद पहली बार हुए चुनाव में जीकर आए जनप्रतिनिधियों ने शपथ ग्रहण कर लिया है लेकिन चार दिन बाद भी वो कार्यालय के लिए भटक रहे हैं. दरअसल, नरपतगंज नगर पंचायत का कोई कार्यालय ही नहीं है.

बिहार के अररिया जिले में नरपतगंज नगर पंचायत के गठन होने के बाद पहली बार चुनाव हुआ. इसमें नवनिर्वाचित मुख्य पार्षद व उप मुख्य पार्षद व 19 वार्ड पार्षदों का शुक्रवार को ही शपथ ग्रहण समारोह पूरा हुआ. लेकिन चार दिन बाद भी कार्यालय नहीं खुलने के कारण मुख्य पार्षद, उप मुख्य पार्षद व नगर पार्षद की एक भी बैठक नहीं हो पायी है.

बैठक नहीं होने के कारण नगर पंचायत का कार्य बाधित

बैठक नहीं होने के कारण नगर पंचायत क्षेत्र के लोग जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र सहित अन्य प्रकार के कागजात बनवाने को लेकर परेशान हैं. लगातार चार दिन से मुख्य पार्षद से लेकर नगर पार्षद तक कार्यालय नहीं होने के कारण कार्यालय के लिए चयनित जगह के बाहर पहुंचकर वापस लौट जाते हैं. इतना ही नहीं जिस जगह को चयनित किया गया है, उस जगह पर कचरे का अंबार लगा हुआ है. लेकिन कार्यपालक पदाधिकारी के द्वारा मामले में कोई पहल नहीं की जा रही है.

पार्षदों में है नाराजगी

इस प्रकार की स्थिति को लेकर पार्षदों में नाराजगी है. वहीं सवाल उठ रहा है कि नगर पंचायत का गठन होने के बाद नवनिर्वाचित सभी लोगों को बैठने के लिए कार्यालय व कुर्सी की व्यवस्था समय पर क्यों नहीं हो पायी. आखिर चार दिन बाद भी कोई व्यवस्था क्यों नहीं हो पायी है.

Also Read: नेपाल से आकर बिहार में तबाही मचा रहा हाथियों का झुंड, मकान की दीवार को तोड़ा, रतजगा कर रहे ग्रामीण

बीडीओ ने भवन करा दिया उपलब्ध, ईओ नहीं ले रहे रुचि: मुख्य पार्षद

मामले को लेकर मुख्य पार्षद सन्नू कुमारी की मानें तो नवगठित नगर पंचायत में भवन नहीं होने के कारण बीडीओ के द्वारा तत्काल मधुरा पश्चिम पंचायत भवन को कार्यालय के रूप में दिया गया है. उसकी चाबी भी दे दी गयी है. इस मामले की जानकारी कार्यपालक पदाधिकारी को दी गयी है. लेकिन कार्यपालक पदाधिकारी के द्वारा बताया गया कि हमको बीडीओ के द्वारा कार्यालय का लिखित आवेदन नहीं दिया गया है. लिखित आवेदन मिलते ही चिन्हित जगह की साफ सफाई के साथ कुर्सी सहित अन्य व्यवस्था करायी जायेगी.

Posted By: Thakur Shaktilochan

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें